पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मकर संक्रांति आज:बच्चों की पसंद मटका पतंग, कोरोना, छोटा भीम और तिरंगा

बड़वानी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जगह-जगह युवा उड़ाएंगे पतंग, दुकानों पर खरीदी के लिए लग रही भीड़

शहर सहित जिले में गुरुवार को मकर सक्रांति का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दिन जगह-जगह युवा व बच्चे पतंगबाजी करेंगे। इसकी तैयारियां शुरू हो गई है और पतंग की दुकानों पर खरीदी के लिए भीड़ लगने लगी है। इस बार बाजार में नई पतंग मटका और गो कोरोना गो आई है। जो बच्चों की पहली पसंद है। इसके अलावा महासंग्राम, छोटा भीम, तिरंगा सहित अन्य पतंगों को भी पसंद किया जा रहा है। पतंग व्यापारी चमन गोले ने बताया इस बार बाजार में दो रुपए से लेकर 50 रुपए तक की पतंग बिक रही है। सबसे ज्यादा बच्चे दस रुपए वाली पतंग की खरीदी कर रहे हैं। बाजार में इस बार मटका आकार की पतंग आई है। इसकी ज्यादा खरीदी की जा रही है। कोरोना के चित्र बनी पतंग भी इस बार नई है। इसके अलावा पिछले कार्टून, तिरंगा झंडा, बॉलीबुड स्टार के चित्र वाली, चांद-सितारे, 2021 सहित अन्य तरह के चित्र वाली पतंगे बाजार में आई है। मकर संक्रांति के दो दिन पहले से ही युवाओं सहित बच्चों ने पतंगबाजी शुरू कर दी है। बुधवार को शहर की कॉलोनियों सहित मैदानों में बच्चे व युवा पतंग उड़ाते हुए नजर आए।

भास्कर अपील

पतंगबाजी के दौरान चायनीज मांझे का न करें उपयोग
मकर संक्रांति पर होने वाली पतंगबाजी के दौरान चायनीज मांझे का उपयोग न करें, क्योंकि इसकी चपेट में आने से कई लोग दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं और कई की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा पक्षियों की भी इसमें फंसने से मौत हो चुकी है। इसलिए पतंग उड़ाते समय स्वदेशी और सामान्य धागे का उपयोग करें। साथ ही खुले मैदान में जाकर पतंगबाजी करें। घरों की छतों पर से पतंगबाजी करना खतरे से खाली नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser