पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नपा की तैयारी फिसड्डी:मानसून से पहले सफाई नहीं हुई, नतीजा 1 घंटा तेज बारिश में ही सड़क के ऊपर बहने लगा पानी

बड़वानी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पालाबाजार क्षेत्र में सड़क पर 3 फीट पानी बह निकला, जो लोगों के सीढ़ियों तक पहुंचा। नाले पर रेलिंग न होने से बारिश में नाले व सड़क का पता नहीं चलने से लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं। - Dainik Bhaskar
पालाबाजार क्षेत्र में सड़क पर 3 फीट पानी बह निकला, जो लोगों के सीढ़ियों तक पहुंचा। नाले पर रेलिंग न होने से बारिश में नाले व सड़क का पता नहीं चलने से लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं।
  • प्री-मानसून में ही हाल बदहाल

शहर में रविवार को एक घंटे तेज बारिश हुई। अरब सागर में बने पश्चिमी विक्षोभ व केरल में मानसून सक्रिय होने के कारण जिले में गरज के साथ बारिश हुई। 7 या 8 जून से प्री मानसून की बारिश शुरू होगी। बारिश के कारण शहर के नाले-नालियों की सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई। पालाबाजार में नाले की जाली पर बड़ी मात्रा में कचरा जमा हो गया। दरअसल जाली नहीं हटाने से छोटे नाले व नालियों से बहकर आया कचरा यहां जमा हो गया था। शहर में रविवार दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही। तेज धूप का असर कम रहा। दोपहर 2.30 बजे से घने काले बादल छाए। दोपहर 3 बजे से तेज बारिश शुरू हुई, जो एक घंटे तक चली। पालाबाजार रणजीत मार्ग क्षेत्र में लोगों के घरों तक पानी पहुंचा। लोगों ने बताया नाले की सफाई नहीं हुई है। वहीं नाले पर लगी जाली नहीं हटाई गई।

इस कारण बारिश के बाद कचरा नाले की जालियों पर जमा हो गया। लोगों ने बताया सैनेटाइजर का छिड़काव भी नहीं किया गया है। नाले के कारण बारिश होने पर पानी घर के ओटले तक आ गया था। इसके चलते ज्यादा देर तक बारिश होने पर पानी घर में घुसने की आशंका है। नाले की सफाई न होने से लोगों को डेंगू व मलेरिया की चिंता सता रही है। लोगों ने सैनेटाइजर का छिड़काव कराने के साथ नाले की सफाई कराने की मांग की है।

बारिश से छोटे नाले-नालियों का कचरा, पॉलीथिन, कपड़े के टुकड़े बहकर पालाबाजार क्षेत्र में नाले की जाली पर आकर जमा हो गए, जो नपा अफसरों की सफाई के दावे की हकीकत बयां कर रहे हैं।
बारिश से छोटे नाले-नालियों का कचरा, पॉलीथिन, कपड़े के टुकड़े बहकर पालाबाजार क्षेत्र में नाले की जाली पर आकर जमा हो गए, जो नपा अफसरों की सफाई के दावे की हकीकत बयां कर रहे हैं।

इनकी सफाई... 1 सप्ताह में हटवाएंगे कचरा
पालाबाजार नाले की सफाई करवा दी है। बारिश में छोटे नाले-नालियों का कचरा बहकर यहां फंस गया। बारिश से पहले नाले-नालियों की सफाई की जा रही है, जो एक सप्ताह में पूरी हो जाएगी।
-कुशलसिंह डोडवे, सीएमओ नगरपालिका बड़वानी

खबरें और भी हैं...