पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वीडियो कॉन्फ्रेंस:ओसाड़ा की महिला से सीएम बोले- बच्चे के पोषण आहार पर ध्यान दो, नहीं होगा कुपोषित

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की बात

प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सबसे पिछड़े ब्लॉक पाटी के अंतर्गत आने वाले ग्राम ओसाड़ा की महिला राहाबाई सस्ते से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। सीएम ने महिला से उसके कुपोषित बच्चे का हाल जाना और बताया बच्चे को पोषण आहार दोगी तो वह कुपोषित नहीं हो।

कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने बताया गुरूवार प्रदेश स्तर से कुपोषण से मुक्ति की राज्य स्तरीय पोषण प्रबंधन रणनीति को जारी करने के दौरान महिला से बात की। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने बच्चों को दिए जाने वाले दूध पाउडर वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की। लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत बालिकाओं के खातों में 2-4 हजार रु. सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजे। वहीं जिले में बनाए 24 नए आंगनवाड़ी भवनों को ई-लोकार्पण किया। इस दौरान पशुपालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल सहित जिला अधिकारी मौजूद थे।

सीएम ने वीसी के माध्यम से बताया मप्र को कुपोषण मुक्त करने का संकल्प लिया है। अल्पकालीन, मध्यावधि व दीर्घकालीन रणनीति बनाई है। इस नीति में समाज के सभी लोगों के सहयोग को रेखांकित किया है। जिससे प्रदेश कुपोषण के कलंक से मुक्त हो सके। वहीं पशुपालन मंत्री ने जिला स्तरीय पोषण प्रबंधन रणनीति पुस्तिका का विमोचन किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें