पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:कलेक्टर ने औद्योगिक क्षेत्र में बंद इकाइयों का लिया जायजा

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक जिला एक उत्पाद के तहत चयनित अदरक की फूड प्रोसेसिंग कर उसे और मूल्यवान बनाने के लिए शनिवार को कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने औद्योगिक क्षेत्र सेगांव में बंद इकाईयों का निरीक्षण किया। इससे किसानों के एफपीओ के माध्यम से इन बंद इकाइयों को फिर से शुरू करवाकर किसानों की आय को दोगुना किया जा सकेगा। निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक उद्योग केएस सोलंकी उनके साथ मौजूद थे।

कलेक्टर वर्मा ने पूर्व में संचालित डिहाइड्रेशन यूनिट का निरीक्षण कर संचालक नरेंद्र हम्मड़ से यूनिट बंद होने का कारण पूछकर जानकारी ली। साथ ही इस यूनिट में प्याज, मिर्ची सहित अन्य सब्जियों का डिहाइड्रेशन (निर्जलीकरण) कर उसे लंबे समय तक संग्रहित कर समय आने पर बाजार में बेचने की जानकारी ली। कलेक्टर ने महाप्रबंधक उद्योग को इंदौर में डिहाइड्रेशन यूनिट संचालित कर रहे सफल उद्यमियों से चर्चा कर स्थानीय उद्यमियों को मिलवाने के निर्देश दिए, ताकि बंद इकाईयों को फिर से शुरू किया जा सके। वहीं उन्होंने बंद यूनिट के संचालकों को जिले में अदरक की खेती कर रहे किसानों से भी मिलवाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें