पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरुकता:बिना मास्क बैंक में उपभोक्ता व दुकान पर किसान, लगवाए मास्क

बड़वानी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खाद-बीज दुकान पर गमछे की जगह मास्क लगाने की समझाइश देते सदस्य। - Dainik Bhaskar
खाद-बीज दुकान पर गमछे की जगह मास्क लगाने की समझाइश देते सदस्य।
  • क्राइसिस कमेटी सदस्य दुकानों व बैंकों में जाकर लोगों को मास्क व करा रहे सोशल डिस्टेंस

जिले में कोरोना संक्रमण नियंत्रित रखने व लोगों में जागरुकता लाने के मकसद से ब्लॉक क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य विभिन्न गतिविधियां संचालित कर लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। कमेटी के 29 सदस्यों को अलग-अलग क्षेत्र में जाकर जागरूक करने की जवाबदारी दी गई है। इसमें फल-सब्जी की दूकानें, बैंक, उचित मूल्य राशन दुकानें, किराना, खाद-बीज व हार्डवेयर की दुकानों पर सदस्य लोगों को जागरूक कर रहे हैं। कमेटी सदस्य कृष्णा गोले ने बताया बैठक में सभी सदस्यों ने लोगों को जागरूक करने के लिए गतिविधियों चलाने पर सहमति जताई। इस पर रविवार को कोर्ट चौराहा, झंडा चौक व पाला बाजार में फल व सब्जी विक्रेताओं को समझाइश देने पहुंचे। दुकानदार पुराने मास्क लगा रहे थे, जो बार-बार चेहरे से निकल रहा था। उन्हें नया मास्क लगाने व वॉशेबल मास्क को धोकर पहनने की समझाइश दी। इस दौरान ठेले दूर-दूर लगाकर सोशल डिस्टेंस का पालन करवाया।

रोजाना 2 घंटे घूमकर लोगों को दे रहे समझाइश
कमेटी सदस्य मुनीरा सालीवाल ने बताया बैंकों में जाकर लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी दी है। शहर की एक बैंक में उपभोक्ता एक-दूसरे के नजदीक खड़े थे। कुछ लोगों ने मास्क नहीं लगाया था। उन्हें मास्क वितरित किए गए। धूप से बचने के लिए सभी छांव में एक जगह एकत्र हो गए थे। बैंक के शाखा प्रबंधक को छांव की व्यवस्था के लिए हरी नेट लगवाने का निवेदन किया।

इसी तरह सदस्य दीपक सेंगर व अन्य ने खाद-बीज की दुकानों पर किसानों से दूरी पर खड़े रहने व गमछे की जगह मास्क लगाने की समझाइश दी। दुकानदार से किसानों को गोले में खड़े करने की समझाइश दी। कमेटी सदस्य रोजाना 2 घंटे घूमकर लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने व नियमित हाथ धोने की समझाइश दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...