पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीलक्स बस के:इंदौर का किराया 25% और बढ़ाने की मांग

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीलक्स बस से बड़वानी से इंदौर जाने के लिए अब लोगों को 231 रुपए किराया देना होगा। पहले यह किराया 193 रुपए था, जो अब सामान्य बस का किराया हो गया है। बस किराया बढ़ने से आमजन परेशान है। वहीं शुक्रवार को सुबह से शहर में किराए में वृद्धि को लेकर चर्चा का दौर जारी रहा।

हालांकि बस संचालकों की मांग पर अप्रैल माह में परिवहन विभाग ने यात्री किराए में 25 फीसदी वृद्धि की थी। जिला न्यायालय परिसर में शुक्रवार को अधिवक्ता आपस में बड़वानी से इंदौर का किराया 231 रुपए होने को लेकर चर्चा कर रहे थे। अधिवक्ताओं ने बताया किराया बढ़ने से सामान्य वर्ग पर अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा। वहीं बस एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश बर्मन ने बताया डीजल 100 रुपए लीटर हो गया है। ऐसे में खर्च भी नहीं निकल रहा है।

अप्रैल में बढ़ाया था 25 फीसदी किराया
परिवहन विभाग के अपर मुख्य सचिव ने अप्रैल माह में 25 फीसदी किराया बढ़ाने को लेकर आदेश जारी किए थे। इसके तहत एक किमी के लिए न्यूनतम 7 रुपए और इसके बाद प्रति किमी 1.25 रुपए किराया बढ़ाया गया। जबकि पहले प्रति किमी 1 रुपए किराया था।

हड़ताल स्थगित, 30 सितं. तक भर सकेंगे टैक्स
6 महीने का टैक्स माफ करने व 25 फीसदी किराया और बढ़ाने की मांग को लेकर बस संचालकों ने 15 जून से बसों की हड़ताल की घोषणा की थी। पा टैक्स जमा कराने के लिए सरकार ने 30 सितंबर तक का समय दिया है। इसके बाद हड़ताल स्थगित कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...