पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:सड़क पर बह रहा नाली का पानी, स्ट्रीट लाइट्स भी बंद, नगरवासी हो रहे परेशान

बड़वानी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर परिषद बनने के बाद जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान, सफाई नहीं होने से बढ़ रही गंदगी

ठीकरी और पिपरी ग्राम पंचायतों को मिलाकर नगर परिषद बनाई गई। परिषद कार्यालय भी शुरू कर दिया गया। जिम्मेदारों की नियुक्ति होने के बाद भी नगर में साफ-सफाई व्यवस्था सहित अन्य कमियां बनी हुई है। इन्हें सुधारने के लिए प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। इससे नगरवासियों में नाराजगी है। सड़कों पर बहता गंदा पानी शहर की सुंदरता को खराब कर रहा है।

नगर परिषद का दर्जा मिलने के बाद यहां पर अंजड़ तहसीलदार भागीरथ वाखला को प्रशासक व राजपुर सीएमओ संतोष चौहान को प्रभारी सीएमओ बनाया गया। कार्यालय का संचालन भी शुरू कर दिया गया लेकिन जिम्मेदार नगर की समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। नगर के पुराने एबी रोड पर सीसी रोड बनाया गया लेकिन नाली नहीं बनाई गई। इससे घरों व दुकानों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। वहीं नगर की कई कॉलोनियों में सड़क व नालियां नहीं होने से गंदगी बढ़ती जा रही है। नगर में कचरा उठाने के लिए सिर्फ एक वाहन चलाया जा रहा है, जो ना काफी है। वाहनों की संख्या बढ़ाई जाना चाहिए।

चुनाव : दावेदार भी समस्या पर नहीं दे रहे ध्यान
नगर परिषद चुनाव को लेकर दोनों पार्टी के दावेदार चुनाव की रणनीति बना रहे हैं लेकिन समस्याओं का निराकरण करने पर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है। इसका नुकसान दोनों पार्टियों को हो सकता है। ये दावेदार जब जनता के बीच में वोट मांगने जाएंगे तो लोग यही कहेंगे पहले समस्याओं का निराकरण कराओं फिर वोट मांगने आओ।

प्रशासन के सुस्त होने से नहीं हो रहा निराकरण- चौबे
ठीकरी जनपद पंचायत सदस्य प्रतिनिधि शैलेंद्र चौबे ने कहा कि नगर में विकास कार्यों सहित समस्याओं पर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। प्रशासन के सुस्त रवैए के कारण ही समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। नगर की समस्याओं को लेकर दोनों पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं को ध्यान देकर आवाज उठाना चाहिए।

सार्वजनिक शौचालय नहीं होने से परेशान
जितेंद्र मंडलोई ने बताया पूर्व में लायंस क्लब ने थाने के पास शौचालय का निर्माण कराया था। प्रशासन ने अतिक्रमण मुहिम में उसे तोड़ दिया। बस स्टैंड पर शौचालय नहीं होने से यात्रियों को परेशानी होती है। पिपरी पंचायत को शौचालय बनाने के लिए शासन से फंड जारी हुआ था लेकिन जगह नहीं मिलने से शौचालय निर्माण नहीं हो सका। बस स्टैंड पर महिलाओं को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है।

स्ट्रीट लाइट्स बंद होने से रहता है अंधेरा
नगर में कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइट्स व मुख्य मार्ग पर लगा हाईमास्ट बंद पड़ा है। जिसे सही नहीं कराया जा रहा है। इससे रात के समय अंधेरा पसरा रहता है। नगर के कई मोहल्लों में लोगों को नल कनेक्शन नहीं मिले हैं। ऐसे में लोगों को पीने का पानी खरीदना पड़ रहा है। नगरवासियों ने जिम्मेदार अफसरों से समस्याओं का शीघ्र निराकरण कराने की मांग की है।
ये हैं नगर की बड़ी समस्याएं
ठीकरी नगर हाईवे से जुड़ा होने से यहां पर औद्योगिक क्षेत्र संचालित हैं। आगजनी को रोकने के लिए यहां फायर फाइटर नहीं है। राजपुर व अंजड़ के वाहनों को लंबी दूरी तय कर आना पड़ता है। कॉलेज नहीं होने पर विद्यार्थियों को धामनोद या बड़वानी जाना पड़ता है। पंजीयक कार्यालय नहीं होने से लोगों को रजिस्ट्री कराने के लिए राजपुर जाना पड़ता है।

समस्याओं का निराकरण करने के दिए निर्देश
^नाली, पेयजल व स्ट्रीट लाइट की परेशानी को दूर करने के लिए सीएमओ व कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं। शीघ्र समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा। स्टाफ की कमी होने से काम नहीं हो पा रहे हैं। फिर भी समय पर पूरा कराया जाएगा। नगरवासियों की बैठक लेकर समस्याओं पर चर्चा करेंगे।
-भागीरथ वाखला, प्रशासक, नगर परिषद, ठीकरी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें