देर रात तक चला हिंगोट युद्ध:बड़वानी में प्रतिबंधित के बाद भी युवकों ने जमकर चलाई हिंगोट

बड़वानीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बड़वानी में दीपावली के पहले दिन जिला मुख्यालय की सड़कों पर देर रात हिंगोट युद्ध चला। इस दौरान देर रात तक युवाओं ने समूह बनाकर आमने-सामने हिंगोट चलाई।

इस दौरान पुलिस ने रोक-टोक भी की, लेकिन हिंगोटियों ने पुलिस को भी खूब छकाया। बता दें कि पुलिस व प्रशासन की और से सुरक्षा के मद्देनजर इस साल भी हिंगोट को प्रतिबंधित किया है।

शहर के एमजी रोड पर मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात युवाओं ने हिंगोट चलाई। इस दौरान पुलिस से बचने हिंगोट खेलने वाले लोग गलियों में छुप जाते थे। जैसे ही पुलिस रवाना होती, फिर सड़कों पर हिंगोट छोड़ने लग जाते। रात में करीब तीन-चार घंटे तक यह सिलसिला जारी रहा, हालांकि इस दौरान कहीं कोई घटना नहीं हुई।

हिंगोट चलाता युवक।
हिंगोट चलाता युवक।

बता दें कि दीपावली पर प्रति वर्ष हिंगोट छोडे का सिलसिला वर्षों से जारी है। हालांकि हर साल पुलिस इस पर नकेल कसने का प्रयास करती है, लेकिन इसका कोई असर नहीं दिखता। इस बार भी पुलिस ने दीपावली के पहले ही दो स्थानों पर कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में हिंगोट बनाने युवाओं को पकड़ा है। साथ ही इसकी जांच-पड़ताल जारी है।

और सख्ती बरतेंगे

कोतवाली एसआई लखनसिंह बघेल ने बताया कि हिंगोट पर प्रतिबंध है। इसकी रोक-टोक के लिए पुलिस की प्वॉइंट वार तैनाती की गई है। मंगलवार रात कुछ युवाओं ने एमजी रोड व बाजार में हिंगोट छोड़ी है, हालांकि पुलिस ने पहुंचकर उन्हें घरों के लिए रवाना करवाया। और सख्ती बरती जाएगी।

खबरें और भी हैं...