पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अर्थिंग का तार टूटने से बढ़ा वोल्टेज:पंखा व कूलर जले, नवलपुरा क्षेत्र में आठ से दस परिवारों के जल गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, मुआवजा देने की मांग

बड़वानी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लाइन फाल्ट होने के बाद एकत्रित मोहल्ले के लोग। - Dainik Bhaskar
लाइन फाल्ट होने के बाद एकत्रित मोहल्ले के लोग।

मंगलवार को नवलपुरा क्षेत्र में अर्थिंग का तार टूटने से वोल्टेज बढ़ गया और आठ से दस घरों में चल रहे पंखा, फ्रीज, टीवी, मोटरपंप सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए। लोगों ने मांग की है कि उन्हें मुआवजा दिया जाए। लाइन फाल्ट होने के बाद मोहल्ले में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और एसडीएम घनश्याम धनगर से शिकायत की गई।

एसडीएम के निर्देश पर मौके पर बिजली कंपनी की टीम पहुंची और लाइन को दुरुस्त किया। बिजली कंपनी प्रभारी एई स्पनिल डाबर ने बताया अधिकांश लोग मीटर से सीधे बिजली का उपयोग कर रहे थे। यदि इन्होंने कटआउट लगाया होता तो वोल्टेज बढ़ने पर भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं जलते। बिजली लाइन को टीम भेजकर दुरुस्त कराया गया है। उन्होंने बताया अर्थिंग सप्लाय नहीं होने से करंट रिटर्न होता है व लोड बढ़ जाता है। कटआउट लगा होने से वह उड़ जाता है व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं जल पाते।

और इधर... दिन में भी जल रही थी स्ट्रीट लाइट

शहर के पालाबाजार क्षेत्र में दिन में भी स्ट्रीट लाइट जल रही थी। इसको लेकर बिजली कंपनी ने मेंटेनेंस कर लाइन का दुरुस्त की। अधिकारियों ने बताया तारों से सर्विस लाइन (घरों तक जाने वाली केबल) चिपक गई थी। इस कारण से करंट स्ट्रीट लाइट के तार में सप्लाय हो रहा था। जिसे ठीक कर दिया गया है। अमलियापानी फीडर से न्यू हाऊसिंह बोर्ड जाने वाली लाइन में फाल्ट था।

खबरें और भी हैं...