पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो दिन स्वास्थ्य सेवाएं ठप:लाठीचार्ज के विरोध में सामूहिक अवकाश पर उतरे स्वास्थ्य कर्मचारी

बड़वानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्मचारी बोले- भोपाल में प्रदर्शकारियों से बर्ताव गलत

भोपाल में स्वास्थ्य कर्मचारियों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में कर्मचारी शुक्रवार से दो दिनी सामूहिक अवकाश पर उतर गए हैं। शुक्रवार को कोविड-19 स्वास्थ्य कर्मचारी संगठन के सदस्यों ने विरोध जताकर रैली निकालने की मांग की है। इसको लेकर शुक्रवार को उन्होंने एसडीएम, सीएमएचओ व एसपी को शिकायत की है। शनिवार को संगठन सदस्य पुराने कलेक्टोरेट के बाहर धरना देकर घटना का विरोध करेंगे। संगठन सदस्यों ने बताया कोरोना काल में शासन ने हम फूल बरसाए थे। अब सेवा बहाली की मांग लेकर हमारे साथी भोपाल गए, तो पुलिस ने लाठियां भांजी। जिले से भी 5 कर्मचारी आंदोलन में शामिल हुए थे। जिले व मप्र में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना हजारों लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है। बावजूद शासन द्वारा प्रदेश में 62 फीसदी स्टाफ की छटनी के आदेश जारी किए हैं। अफसर स्टाफ की छटनी के पीछे नई गाइड लाइन जारी होने का हवाला दे रहे हैं। उन्होंने संविदा कर्मचारियों की सेवाएं बहाल करने की मांग की है। इस दौरान डॉ. जितेंद्र पाटीदार, डॉ. दर्शन चोलकर, डॉ. अभिषेक शर्मा, डॉ. प्रशांत गुप्ता, डॉ. आयशा खान, डॉ. विनोद खन्ना, पूनम यादव सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे।

सैंपलिंग व केयर सेंटर के काम होंगे प्रभावित
डॉ. शिंदे ने बताया कोरोना महामारी में नियमित स्टाफ सेवा कार्यों में पीछे हट गया था, तब शासन ने संविदा पद पर हमारी नियुक्ति की थी। लेकिन अब नियुक्ति खत्म करने पर सैंपलिंग, ट्रामा सेंटर, आईसीयू व केयर सेेंटर में सेवाएं प्रभावित होंगी। क्योंकि ये सभी काम संविदा कर्मचारी कर रहे थे।

500 थे तब नियुक्ति की थी अब 14000 से ज्यादा केस
संगठन अध्यक्ष डॉ. मनोज शिंदे ने बताया जब मप्र में 500 केस थे, तब शासन ने कई पद पर संविदा नियुक्ति की थी। 3-3 माह में सेवा अवधि बढ़ाई थी। लेकिन अब 14000 एक्टिव केस हैं। तो सेवाएं खत्म का निर्णय लिया है। जबकि अभी कोरोना नियंत्रण में नहीं आया है।

15 दिन पहले मंत्री ने किया था नियमितिकरण का वादा
सेवा बहाली को लेकर 15 से 20 दिन पहले कोविड-19 कर्मचारी संगठन का प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी से चर्चा की थी। उन्होंने नियमितिकरण का प्रयास करने का आश्वासन दिया था। लेकिन अब शासन ने ही बाहर निकालने के आदेश जारी कर दिए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser