पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूची देने के निर्देश:बिना किसी आधार के होम क्वारंटाइन में रहे, तो सरकारी अमले का बंद होगा वेतन

बड़वानी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने सीएमएचओ को दिए क्वारंटाइन कर्मचारियों की जांच कर सूची देने के निर्देश

कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने ऐसे अधिकारी व कर्मचारी जो बिना किसी टेस्ट करवाए होम क्वारंटाइन में रहने की सूचना देकर कर्तव्य पर उपस्थित नहीं है, उन्हें जल्द से जल्द कर्तव्य पर उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने बताया आपदा के समय हम पर आमजनों को सुविधा देने, उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी है।

बावजूद कोई शासकीय सेवक सिर्फ अपने आप को बचाने के लिहाज से बुखार की सूचना देकर होम क्वारंटाइन में रह रहा है, तो यह आपत्तिजनक है। कलेक्टोरेट में सोमवार नोडल अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें कुछ विभागाें के अफसरों व कर्मचारियों द्वारा बुखार आने की सूचना देकर लंबे समय से कर्तव्य से अनुपस्थित रहने का मामला सामने आया। कलेक्टर ने बताया ऐसे शासकीय कर्मचारी जो इस प्रवृत्ति से अपने कर्तव्य से दूर है। वे अपने कर्तव्य पर उपस्थित हो। अन्यथा उनका वेतन रोकने की कार्रवाई के साथ आपदा प्रबंधन की धाराओं में कार्रवाई भी की जाएगी।

कलेक्टर वर्मा ने सीएमएचओ को विभागों से प्राप्त ऐसे होम क्वारंटाइन कर्मचारियों की सूची का मिलान पाॅजिटिव रिपोर्ट से करने के निर्देश दिए, ताकि बिना पाॅजिटिव रिपोर्ट के या निर्धारित तारीख के बाद स्वस्थ होने पर भी अपने कर्तव्य पर नहीं आ रहे हैं। ऐसे कर्मचारियों की सूची उपलब्ध कराए, इससे उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें