पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कथावाचक:कथा में नर्मदा के पवित्र घाटों की महिमा का किया वर्णन

बड़वानी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुराणा में चल रही नर्मदा पुराण कथा में कथा वाचक पं. उदय आनंद ने भक्तों को सुनाई कथा

ग्राम सुराणा में मिडिल स्कूल के पास नर्मदा पुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा के दूसरे दिन कथावाचक पंडित उदय आनंद ने अमरकंटक की महिमा बताई। माई की बगिया, कबीर चबूतरा में कबीरदास की महिमा, चक्रतीर्थ घाट, कपिलधारा ऋण मुक्तेश्वर महादेव व सीता रपटन का वर्णन किया। इसमें उन्होंने बताया कि मां सीता ने नर्मदा तट पर कन्याओं को भोजन कराया था। इसमें उन्होंने 11 वर्ष से अधिक आयु की कन्याओं को भोजन कराया। इसके चलते वे चट्टान से फिसल गई थी। तब से उस घाट का नाम सीता रपटन घाट हुआ।

इधर... भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया
बड़वानी | जब-जब धरती पर पाप बढ़ता है और धर्म की हानि होती है तब-तब धर्म की स्थापना के लिए भगवान जन्म लेते हैं। प्रभु श्रीराम ने भी राक्षसों का नाश करने व धर्म की स्थापना के लिए जन्म लिया। यह बात नगर के कुशवाह धर्मशाला प्रांगण में संगीतमय श्रीराम कथा में कथावाचक बाल विदुषी प्रभुप्रिया रामायणी ने भक्तों से कही। श्रीराम कथा के पांचवें दिन मंगलवार को भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान सजीव झांकी भी सजाई गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें