पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनलॉक का पहला कोरोना कर्फ्यू:आने-जाने वालों से की पूछताछ, पुलिस व कर्मचारी रहे तैनात

बड़वानी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओलिंपिक सर्कल पर की सैंपलिंग
  • आज विषम अंक की खुलेंगी दुकानें

जिले में अनलॉक के छठवें दिन रविवार को कोरोना कर्फ्यू लागू रहा। सुबह से शहर में सभी दुकानें बंद रही। रोज की तरह लोगों की आवाजाही बनी रही। लेकिन छूट की तुलना में रविवार को लोगों की आवाजाही कम रही। सब्जी विक्रेता ठेले लगाकर सब्जी बेचते नजर आए। एक स्थान पर ठेला खड़ा कर फल व सब्जी बेचने पर पुलिस ने उन्हें कॉलोनियों में फेरी लगाकर सब्जी बेचने का कहकर बाजार से हटाया। इस दौरान पुलिस ने आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ की। प्रशासन के निर्देश पर रविवार को कोरोना कर्फ्यू लागू रहा। दुकानें सभी बंद रही। सुबह से शहर में जगह-जगह पुलिस व कर्मचारी शहर के विभिन्न चौराहों पर तैनात होकर लोगों की आवाजाही रोकी। रणजीत चौक के पास कुछ महिलाएं ठेले पर सब्जियां बेच रही थी। पुलिस ने उन्हें कॉलोनियों में फेरी लगाकर सब्जी बेचने के निर्देश दिए। कर्फ्यू में पिछले 5 दिनों की तुलना में लोगों की आवाजाही कम रही। पुलिस ने ओलंपिक सर्कल, पाटी नाका, झंडा चौक, कारंजा चौक, नवलपुरा क्षेत्र की जांच चौकी पर आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ की।

बेवजह आवाजाही करने वालों पर सख्ती की गई। दोपहर 1 बजे के बाद बाजार में कम ही लोग नजर आए। पुलिस ने शहर के प्रवेश द्वार ओलंपिक सर्कल पर आने-जाने वाले ग्रामीणों व मजदूरों के सैंपल लेकर जांच की। करीब 50 सैंपल लिए गए। सैंपल देने वाले लोगों के नाम व नंबर लेकर उन्हें जाने दिया। पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर संबंधित थाना क्षेत्र को सूचना देकर उन्हें होम क्वारंटाइन या कोविड केयर सेंटर में रखकर इलाज किया जाएगा।

किसानों को राहत. खाद-बीज की दुकानें खुलेंगी
बाद सोमवार को ऑड-इवन सिस्टम के तहत दुकानें खोली जाएंगी। 7 जून को विषय तारीख होने से सोमवार को विषम संख्या की दुकानें शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी। वहीं कृषि संबंधित दुकानें ऑड इवन सिस्टम से बाहर रखी है, ताकि किसानों को खरीफ सीजन की बोवनी के लिए परेशान न होना पड़े। इसके तहत खाद-बीज की दुकानें खुली रहेंगी।

खबरें और भी हैं...