पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तूफान का असर:आंधी के साथ 30 मिनट हुई बारिश, 40 पेड़ गिरे, रोड पर गिरी गुमठी, 2 मकान क्षतिग्रस्त

बड़वानी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आंधी से उड़कर रोड पर गिरी गुमठी। - Dainik Bhaskar
आंधी से उड़कर रोड पर गिरी गुमठी।
  • निलीयर से मोयदा तक पेड़ गिरे
  • जूनापानी में मकान के पतरे उड़े

जिले में ताऊ-ते और यास तूफान का असर बना हुआ है। इसके चलते रविवार को पानसेमल क्षेत्र में बारिश हुई। दिन भर बादल छाए रहे। दोपहर 4 बजे से आंधी चलने लगी। कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई। सेंधवा-खेतिया स्टेट हाइवे पर कई पेड़ गिर गए। रोड किनारे रखी गुमठियां उड़कर रोड पर आ गई।

इसके चलते हाइवे से गुजर रहे वाहन चालकों को आवाजाही में परेशानी हुई। निलीयर के जंगल से लेकर ग्राम मोयदा तक मार्ग पर 40 से 50 पेड़ गिर गए। 30 मिनट बाद बारिश थमी। लोगों ने सड़क पर पड़ी गुमठियों को हटाया।
आगे : अब केरल के पास सक्रिय होगा मानसून
ताऊ-ते व यास तूफान के कारण जिले में मौसम बदला हुआ है। गर्मी के साथ लोग उमस से बेहाल है। अरब सागर में चक्रवात बनने के कारण जिले में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ आंधी व बारिश हो रही है। कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डाॅ. डीके तिवारी ने बताया एक-दो दिन में केरल के अासपास मानसून सक्रिय होने की संभावना है।

नुकसान : 2 घरों के उड़े पतरे, बालिका को चोट
पानसेमल के ग्राम जूनापानी में रविवार आंधी के साथ बारिश से दो मकान की छत पर लगे पतरे उड़कर 200 फीट दूर जा गिरे। जानकारी के अनुसार जूनापानी के जान्या फलिया में रागा पिता जेरमा व दिनेश जाधव के मकानों की छत पर लगे पतरे उड़कर 200 फीट दूर जा गिरे। पतरे उड़ने से सरिया जाधव (13) को आंख के पास चोट लगी है।

खबरें और भी हैं...