पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आवास का कार्य शुरू:सरकारी जमीन पर कब्जा कर काटी कॉलोनी, हटेगी

बड़वानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने सभी सीएमओ से मांगी जानकारी, बोले नहीं बचेंगे भू-माफिया

सुशासन अभियान के तहत शहर सहित जिले में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चल रही है। अब कॉलोनियों में भी कार्रवाई होगी। कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने जिले के सभी सीएमओ से ऐसी कॉलोनियों की जानकारी मांगी है, जिन्हें सरकारी जमीन पर काटा गया है। गुरुवार को कलेक्टर ने बड़वानी नगर पालिका अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि भू-माफियाओं ने कब्जा कर अवैध कॉलोनी बनाई है, तो इसकी जानकारी संबंधित क्षेत्र के सीएमओ एसडीएम को दे। जिससे कार्रवाई करने में आसानी हो। इसके अलावा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के विभिन्न चरणों की जियो टेंकिंग करवाकर उसकी जानकारी पोर्टल पर अपलोड करवाई जाए। जिससे अगले चरण की किस्त का आवंटन प्राप्त हो सके। जिन हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त की राशि मिल गई है, और उन्होंने अभी तक आवास का कार्य शुरू नहीं किया है, इनसे तत्काल आवास का कार्य शुरू कराया जाए। ऐसा नहीं करने वालों का आवंटन निरस्त कर दूसरे हितग्राही को लाभ दिया जाए। अधिकारी निगरानी करते रहे। ताकि नालों की भूमि पर कोई अतिक्रमण न कर पाए। सर्वे कर सरकारी जगह को चिन्हित करे। चूने की लाइन डाली जाए। इसके दायरे में आने वालों को पहले नोटिस देकर 15 दिन का समय दिया जाए। इसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाए।

लोगों को धोखा देने वाले कॉलोनाइजर पर केस दर्ज
गुरूवार थाने में दो कॉलोनाइजर के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इन दोनों कॉलोनाइजर ने अवैध कॉलोनी का निर्माण कर लोगों को धोखा दिया है। जानकारी अनुसार दीपक पिता पुरुषोत्तम कौशिक निवासी सुखलिया विजयनगर इंदौर व इसके सहयोगी ओमप्रकाश पिता श्रीकृष्ण फड़नवीस निवासी बड़वानी ने बड़वानी में स्थित कृषि भूमि पृथक-पृथक भूखंड प्लाटधारियों को झूठा आश्वासन देकर कृषि भूमि को असिंचित भूमि दर्शाकर विक्रेताओं से धोखाधड़ी की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें