सतर्कता / सोशल डिस्टेंसिंग के साथ तेंदूपत्ता संग्रहण कर रहे मजदूर

Laborers collecting Tendupatta with social distancing
X
Laborers collecting Tendupatta with social distancing

  • संस्था एकल ने भेंट किए मास्क, सोशल डिस्टेंस का पालन करने का दिलाया संकल्प

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बलवाड़ा. वन मंडल बड़वाह के तहत परिक्षेत्र बलवाड़ा की बीट बागोद की देवगढ़ में तेंदू पत्ता संग्रहण कार्य शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के बचाव के लिए संस्था एकल अभियान ने सभी मजदूरों को मास्क वितरण किए। संस्था प्रमुख दिलीप वाडिवा ने बताया बड़े शहरों व तहसील स्थलों में अधिक कोरोना फैल रहा है। 
गांवों में महामारी ना फैले इसके लिए मास्क वितरण के साथ साथ कोरोना से बचने की सावधानियां बताई जा रही है। सभी मजदूरों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने का संकल्प दिलाया। कोरोना संक्रमण, पेयजल सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए उपवन मंडलाधिकारी डीएस निंगवाल, बलवाड़ा रेंजर बीएस उप्पल पहुंचे। डिप्टी रेंजर कमल जोशी सहित ग्राम वन समिति देवगढ़ के अध्यक्ष जयराम सहित संग्राहकों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।
संग्राहकों को 65 लाख से अधिक का होगा भुगतान
वनमंडलाधिकारी सीएस चौहान व उपवनमंडलाधिकारी एमएस मौर्य के मार्गदर्शन में वन परिक्षेत्र काटकूट की प्राथमिक लघु वनोपज समिति काटकूट में 1400 मानक बोरा के लक्ष्य रखा गया है। इसमें 1549 मानक बोरा व प्राथमिक लघु वनोपज समिति बडेल 900 मानक बोरा लक्ष्य के विरुद्ध 1052 मानक बोरा तेंदूपत्ता का संग्रहण मात्र 5 दिन में पूर्ण कर लिया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए फड़ पर संग्राहकों के लिए हाथ धोने की व्यवस्था की गई है। करीब 2 हजार मास्क वितरित कर लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करते हुए तेंदूपत्ता संग्रहण किया गया। नोडल अधिकारी काटकूट व बडेल केसी पुरोहित ने समय से पूर्व लक्ष्य से अधिक तेंदूपत्ता संग्रहण करने पर वन स्टाफ के प्रति हर्ष जताया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना