पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पश्चिमी हवा चलने से रोजाना होगी 20-25 एमएम बारिश:शहर सहित जुलवानिया व निवाली में कुछ देर हुई हल्की बारिश, 6 दिन तक ऐसे ही मौसम की संभावना

बड़वानी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में शाम 6 बजे हल्की बारिश हुई। - Dainik Bhaskar
शहर में शाम 6 बजे हल्की बारिश हुई।

जिले में कही तेज तो कही हल्की बारिश हो रही है। मंगलवार को कुछ देर के लिए हल्की बारिश हुई। बारिश होने के बाद लोगों काे उमस से परेशान होना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार लोकल सिस्टम कमजोर होने से जिले में कही-कही पर रोजाना 20-25 एमएम बारिश होने की संभावना है। जिले में जुलवानिया व निवाली में भी कुछ देर बारिश हुई। किसानों के अनुसार फसलों की सिंचाई के लिए तेज बारिश की दरकार है।

मौसम वैज्ञानिक डीके तिवारी ने बताया जिले मे बारिश होने के सिस्टम तो बने है। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ होने से हल्की बारिश ही होगी। अगले छ: दिनाें तक मौसम ऐसा ही रहेगा। जिले मे दक्षिणी हवा चलने से कही-कही पर रोजाना 20-25 एमएम बारिश होने की संभावना है। वहीं दक्षिणी-पश्चिमी हवाएं चलने के बाद ही जिले में तेज बारिश होगी। लोकल सिस्टम में पश्चिमी विक्षोभ बनने से हलकी बारिश हो रही है। मंगलवार को शहर में कुछ देर के लिए दो बार हल्की बारिश हुई। इसमें दोपहर 2 बजे व शाम 6 बजे के करीब 10 मिनट तक बारिश हुई।

बारिश थम जाने के बाद लोग उमस होने से लोग परेशान हुए। किसानों ने बताया बारिश होने से फसलों को जीवनदान तो मिला है। लेकिन तेज बारिश नहीं होने से फसलें प्रभावित हो सकती है। वहीं जिले में कई किसानों ने बोवनी कार्य नहीं किया था, अब वे बोवनी में जुट गए है। बाजार में फिर से खाद बीज दुकानों पर किसानों की भीड़ नजर आ रही है।

पिछले साल 13 इंच हुई थी बारिश, इस साल 4.47 इंच ही हुई

इस साल 1 जून से अभी तक मात्र 4.47 इंच (113.4 मिमी) बारिश हुई है। पिछले साल इस अवधि में 12.99 इंच (329.8 मिमी) बारिश हुई थी। बारिश नहीं होने से फसलें सूखने के कारण किसानों को पौधे उखाड़ना पड़े। कई किसान फिर से बोवनी कर रहे है।

खबरें और भी हैं...