पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शराब बना रहा था आरोपी:महुआ लहान की नष्ट, जब्त की शराब व सामग्री, नवलपुरा में शराब बना रहा था आरोपी गिरफ्तार

बड़वानी24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर कोतवाली टीम द्वारा नवलपुरा क्षेत्र में भट्‌टी नष्ट कर 60 लीटर शराब व सामग्री जब्त की है। मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। टीआई राजेश यादव ने बताया अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए एसआई कविता कनेश, लखनसिंह बघेल, एएसआई केशव यादव, विक्रम किराड़े, आरक्षक अंतरसिंह, मुकेश मंडलोई, सुरेंद्र चौहान की टीम बनाई है।

टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नवलपुरा में भट्‌टी जलाकर बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बना रहा है। उसने शराब बनाकर बेचने के लिए घर के पीछे खुली टापरी में बैठा है। वह जल्द शराब की अफरा तफरी कर फरार होने वाला है। इस पर टीम मुखबिर के बताए अनुसार पेट्रोल पंप के सामने नवलपुरा पहुंची।

यहां एक व्यक्ति घर के पीछे नीले रंग का प्लास्टिक ड्रम अन्य प्लास्टिक डिब्बे लेकर बैठा मिला। पास ही शराब की भट्‌टी जल रही थी। इससे शराब बनाने का काम चालू था। टीम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम महेंद्र पिता राधेश्याम भूरिया निवासी नवलपुरा बताया। उसके पास रखे ड्रमों की तलाशी लेने पर एक नीले रंग के ड्रम में बड़ी मात्रा में महुआ शराब भरी मिली।

पास में रखे दो अन्य डिब्बे खाली थे। नीले रंग के ड्रम में 60 लीटर हाथ भट्टी की कच्ची शराब थी। शराब की कीमत 3 हजार रुपए बताई गई। पूछताछ में महेंद्र ने शराब का लाइसेंस न होना बताया। महेंद्र को गिरफ्तार कर मौके पर भट्‌टी व महुआ लहान नष्ट किया गया। साथ ही शराब व प्लास्टिक के डिब्बे, एल्युमिनियम के शराब बनाने के हंडे, पाई जब्त की गई। आरोपी को ज्यूडिशियल फार्म भरकर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...