नागलवाड़ी उद्वहन सिंचाई योजना:राज्यमंत्री भारतसिंह ने किया निरीक्षण. कहा- जून तक पूरा करें काम; 124 गांवों के किसानों को मिलेगा लाभ

बड़वानी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश के नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के राज्यमंत्री भारतसिंह कुशवाह ने अपने बड़वानी दौरे के दौरान ब्राह्मणगांव पहुंचकर नागलवाड़ी लिफ्ट एरीगेशन के कार्य का विस्तृत निरीक्षण किया । इस दौरान मौके पर उपस्थित एनवीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों से परियोजना संबंधित जानकारी प्राप्त कर, निर्देशित किया कि बड़वानी के किसानों के लिए भाग्य विधाता सिद्ध होने वाली इस योजना का कार्य हर हाल में जून तक पूरा कराया जाए। जिससे किसानों को उनके खेतों तक सिंचाई का पानी पहुंच सके। इस दौरान उन्होने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अंतरसिंह पटेल के साथ पहुंचे किसानों एवं पुर्नवास स्थल के रहवासियों की भी समस्या सुनकर मौके पर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
शिकायतों पर हो तत्काल सुनवाई
कार्यालय का एक ऐसा नंबर आमजनों के लिए जारी किया जाये जिस पर कार्यालयीन अवधि में प्राप्त होने वाली शिकायतों को सुनने एवं उसे नोट करने की व्यवस्था हो। जिससे किसान बंधु एवं पुनर्वास स्थल के रहवासी अपनी समस्या इस नंबर पर नोट करवाकर शासन के नियमानुसार उसका निराकरण प्राप्त कर सके। दौरे के दौरान एनवीडीए के राज्यमंत्री भारतसिंह कुशवाह ने निर्माणाधीन पावर हाउस, पंप हाउस, कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उनके निरीक्षण के दौरान एनवीडीए के पदाधिकारियों ने बताया कि इस स्थल पर अंडर ग्राउंड पाइप लाइन के माध्यम से किसानों के खेतों तक पानी भेजने के लिए 3600 किलोवाट की 5 मोटरें स्थापित की जाएंगी, जो 124 ग्रामों की 47000 हैक्टेयर से अधिक भूमि की सिंचाई करेगी।

खबरें और भी हैं...