पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गणगौर पर्व:शहर में आज बोई जाएगी माता की बाड़ी, 15 को खुलेगी; कोरोना गाइड लाइन के साथ मनाया जाएगा पर्व

बड़वानी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाड़ी बोने के लिए अंतिम तैयारियां की गई

शहर सहित जिले में गुरुवार से गणगौर पर्व की शुरुआत होगी। शहर में पांच से ज्यादा स्थानों पर माता की बाड़ी (जवारे) बोई जाएगी। 15 अप्रैल को माता की बाड़ी खुलेगी और माता को लेने के लिए लोग पहुंचेंगे। 16 अप्रैल को श्रद्धालु माता को पानी पिलाने के लिए झामरिया गार्डन ले जाएंगे। 17 अप्रैल को विसर्जन होगा। हालांकि इस पूरे पर्व के दौरान श्रद्धालुओं को कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा।

जानकारी के अनुसार शहर में एमजी रोड के पास जोशी परिवार, रानीपुरा में पुरोहित परिवार, महालक्ष्मी मंदिर के पास चौबे परिवार सहित जिला अस्पताल के पास सहित अन्य स्थानों पर माता की बाड़ी बोई जाएगी। इसको लेकर बुधवार को ही अंतिम तैयारियां पूरी की गई। जोशी परिवार ने बताया दो दिन एकादशी है। जिले में कुछ लोगों ने बुधवार को माता की बाड़ी बोई। बड़वानी में सभी जगह गुरुवार को बाड़ी बोई जाएगी।

बाजार में लगी टोकरियों की दुकानें
जवारे बोने के लिए शहर में जगह-जगह टोकरियों की दुकानें लगी नजर आई। रणजीत चौक, झंडा चौक, मोटी माता चौक, पुराना कलेक्टोरेट सहित अन्य स्थानों पर टोकरियों की दुकानें लगी थी।

कोरोना के कारण प्रभावित होगा पर्व
कोरोना काल की वजह से पिछले साल बाड़ी स्थल पर लोगों की भीड़ नहीं होने दी थी और न ही माता के रथों को आने दिया गया था। केवल कुछ समय के लिए श्रद्धालुओं को आने की अनुमति दी गई थी। अब इस साल भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। इस कारण से इस साल भी पिछले साल जैसी ही पाबंदी रह सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें