पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

केयर सेंटर:केयर सेंटर में 44 मरीज भर्ती, पानी व सफाई की व्यवस्था नहीं

बड़वानी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सजवानी के मॉडल स्कूल में बना कोविड केयर सेंटर का वीडियो हुआ वायरल
Advertisement
Advertisement

जिले में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में जगह-जगह कोविड केयर सेंटर बनाए जा रहे हैं। सजवानी के माॅडल स्कूल को भी केयर सेंटर बनाया है लेकिन यहां सफाई और पानी की व्यवस्था नहीं है। इसके अलावा बेड पर डिस्पोजल चादर भी नहीं है। पिछले दिनों केयर सेंटर में संक्रमित द्वारा झाड़ू लगाने, कचरा फैला होने व बेड पर चादर नहीं होने का वीडियो वायरल हुआ था। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 700 से ज्यादा हो गई है। सजवानी के केयर सेंटर में 44 मरीजों को भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है लेकिन यहां पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है। जानकारी अनुसार मरीज परिजनों से पानी की बोतल बुलवा रहे हैं। रविवार को एक समाजसेवी ने केयर सेंटर पर पानी की बोतल की दो पेटी पहुंचाई है। वहीं परिसर में सफाई व्यवस्था नहीं है। न ही बेड पर चादर बिछाई गई है। स्वीपर नहीं होने के कारण मरीजों को झाड़ू लगाना पड़ रही है। मरीजों के लिए भोजन भी जिला मुख्यालय से भेजा जा रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अफसर केयर सेंटर में व्यवस्थाएं दुरूस्त होने का दावा कर रहे हैं। लेकिन वायरल हुए वीडियो ने सरकारी व्यवस्था की पोल खोल दी है। यहीं वजह है कि लोग प्रायवेट जांच व इलाज करवाने को मजबूर है।

निरीक्षण... कलेक्टर ने व्यवस्था के दिए निर्देश
कलेक्टर शिवराजसिंह व जिपं सीईओ ऋतुराज ने शनिवार शाम सजवानी के केयर सेंटर का निरीक्षण कर मरीजों से चर्चा की। उन्होंने मौजूद डॉक्टरों व सेंटर के व्यवस्थापक को कलेक्टर रेट पर सफाईकर्मियों को पदस्थ करने व ग्राम पंचायत से पानी की व्यवस्था के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिला अस्पताल में बनाए एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में बनाए केयर सेंटर भी पहुंचे।

पानी के लिए रखेंगे रांजन, मरीजों को दी चादर
^ सेंटर का निरीक्षण कर मरीजों से बात की है। उन्होंने पीने के पानी के लिए रांजन की मांग की है। यहां रांजन रखवाकर पानी की व्यवस्था करेंगे। डिस्पोजल चादर के लिए भोपाल डिमांड भेजी है। अभी आई नहीं है। इस कारण मरीजों को दूसरी चादर दी है। गांव में स्वीपर नहीं है। इसलिए यहां के लोगों से बात कर सफाई व्यवस्था करवा रहे हैं।
-डॉ. अनीता सिंगारे, सीएमएचओ बड़वानी

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement