पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शासन से मांग:स्वास्थ्य केंद्र पर पेयजल व्यवस्था नहीं; परेशानी

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पानी की आपूर्ति के लिए ट्यूवबेल कराया था, जो बंद है, अब परिजन यहां-वहां से पानी लाने को मजबूर है

नगर में जलखेड़ा रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पेयजल की समस्या पिछले कई दिनों से बनी हुई है। इस कारण से मरीज, परिजन सहित स्टाफ को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर पानी की आपूर्ति के लिए ट्यूवबेल कराया था लेकिन वह भी बंद पड़ा है। अब परिजन यहां-वहां से पानी लाने को मजबूर है। बावजूद जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार दो साल पहले 2.25 करोड़ रुपए से 30 बिस्तरीय अस्पताल भवन बना था। तभी से ही पानी की समस्या बनी हुई है। अस्पताल में रोजाना 3 से अधिक गर्भवती महिलाओं की डिलेवरी होती है।

अभी नगर परिषद के टैंकर के माध्यम से अस्पताल में पानी पहुंचा रही है। पानी की इस वैकल्पिक व्यवस्था से अस्पताल में पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है। अस्पताल में भर्ती मरीजों ने बताया कि 1 किमी दूर नगर में जाकर पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। लोगों ने जनप्रतिनिधियों व शासन से मांग की है कि अस्पताल में पानी की समस्या का स्थाई समाधान किया जाए। ताकि लोगों को परेशान ना होना पड़े। मेडिकल ऑफिसर डॉ. विजय सिंह पटेल ने बताया कि पानी की समस्या के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को कई बार अवगत कराया है। नगर परिषद को नल कनेक्शन के लिए पत्र लिखा है। वर्तमान में टैंकर से पानी बुलाकर काम चला रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें