पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद-उल-अजहा:मस्जिदों में 5 लोगों ने ही अदा की नमाज, कोरोना महामारी के खात्मे की मांगी दुआ

बड़वानी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामूहिक नमाज पर थी रोक, घर पर ही अदा की चाश्त की नमाज
Advertisement
Advertisement

कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने के लिए लगाए गए 3 दिन के लॉकडाउन में पहले दिन शनिवार को मुस्लिम समाजजनों ने बकरीद पर्व सादगी से मनाया। शहर की 16 मस्जिदों व 3 इबादतगाहों में मात्र 5-5 लोगों ने ईद की नमाज पढ़ी। वहीं समाजजनों ने अपने-अपने घरों में चाश्त की नमाज अदा की। गले मिलने की जगह सोशल मीडिया पर संदेश भेजकर बधाई दी। आम मुस्लिम जमात के सदर सईद भुट्टो ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन के निर्देश पर सभी के स्वास्थ्य को देखते हुए मस्जिदों व इबादतगाहों पर 5 लोगों ने ईद की नमाज अदा की। नमाज के बाद अल्लाह से विश्व में फैली कोरोना महामारी के खात्मे के साथ आसमानी व जमीनी आफतों से सबकी हिफाजत करने की विशेष दुआएं मांगी गई। समाजजनों ने अपने घरों में नमाज अदा की। कोरोना महामारी को देखते हुए गले मिलने की जगह एक-दूसरे को सोशल मीडिया पर संदेश भेजकर मुबारकबाद दी। समाजजनों ने घरों में कुर्बानी देकर प्रसाद एक-दूसरे के घर जाकर बांटा। प्रशासन ने लॉकडाउन में मोहल्लों में ही प्रसाद बांटने दिया।

शांतिपूर्ण वातावरण में मनाया ईद का पर्व
ठीकरी | नगर में शनिवार को ईद शांतिपूर्ण वातावरण में अपने घरों में ही मनाई गई। वहीं मस्जिद में समाज के चार-पांच लोगों ने ईद की नमाज अदा की। समाजजनों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। त्योहारों को लेकर पूर्व में तहसीलदार भागीरथ बाखला ने शांति समिति की बैठक कर त्योहार शांतिपूर्ण रूप से मनाने के निर्देश दिए थे। इसके चलते शनिवार को त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया। साथ ही रक्षाबंधन का पर्व भी शांतिपूर्ण वातावरण में घरों में रहकर ही मनाया जाएगा।

नमाज अदाकर, एक-दूसरे को दी मुबारकबाद
निवाली | मुस्लिम समाज ने शनिवार को बकरीद की नमाज अदा की। बस स्टैंड स्थित मस्जिद में कुछ लोगों ने नमाज अदा की। लॉकडाउन के नियमों का पालन किया गया। कमेटी सदस्यों ने मस्जिद के बाहर पहरा लगाकर समाज के अन्य व्यक्तियों को मस्जिद में आने से रोका। जाकिर सैयद, अकील शेख, हमीद खान, उस्मान भाई, रिजवान खान ने प्रशासन के नियमों का पालन करवाकर नमाज अदा कर एक-दूसरे को मुबारकबाद दी।

कोरोना से सभी को बचाने की मांगी दुआ
बिजासन घाट | लॉकडाउन के चलते बकरीद पर्व फीका रहा। समाजजनों ने घर में रहकर की त्योहार मनाया। गवाड़ी गांव के ईदगाह पर जमात के 5 सदस्यों ने ही ईद की नमाज अदा की। सभी ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखकर और मास्क लगाकर नमाज पढ़ी। समाजजनों में घरों में चाश्त की नमाज पढ़कर विश्वभर में फैली कोरोना महामारी से सभी को बचाने की दुआएं मांगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement