पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:खुले में लगी क्लास, बच्चों से पूछा- बताओ अब तक आपको क्या पढ़ाया

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पाटी बीईओ ने हमारा घर, हमारा विद्यालय अभियान के तहत कराई जा रही पढ़ाई की जांच के लिए किया गांवों का निरीक्षण

हमारा घर, हमारा विद्यालय के तहत बच्चों की पढ़ाई कराई जा रही है। शिक्षक बच्चों को ठीक से पढ़ा रहे है कि नहीं ये जांचने के लिए पाटी बीईओ राजश्री पंवार ने तीन से ज्यादा स्कूलों में पहुंचकर जांच की। बच्चों से पूछा बताओ अब तक आप लोगों ने क्या पढ़ा। साथ ही बच्चों को दिए जाने वाले होमवर्क की जांच की। बीईओ ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय लाईझापी, ठुटसेमल फलिया लाईझापी, बोरफलिया फलिया लाईझापी की स्कूलों की जांच की। बच्चों की गुणवत्ता देखी गई। वहीं बच्चों द्वारा हर सवाल का संतोषजनक जवाब दिया। पहाड़े व पाठ पढ़कर भी सुनाए। शिक्षकों द्वारा काफी मेहनत कर बच्चों को शिक्षा दी जा रही हैं। सभी जगह शिक्षक उपस्थित पाए गए। बच्चों की शैक्षणिक गुणवत्ता भी संतोषजनक कार्य किया जा रहा है। साथ ही एजुकेट गर्ल्स संस्था द्वारा भी बच्चों को सामग्री वितरण कर पढ़ाई के लिए लगातार जागरूक कर रहे हैं। लाईझापी में संचालित स्कूलों में सभी व्यवस्था बढ़िया है, लेकिन पीने के पानी की उचित व्यवस्था नहीं है।

30 को जारी होंगे पीजी के आवंटन पत्र
बड़वानी | कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया जारी है। पीजी कॉलेज के कॅरियर सेल की कार्यकर्ता प्रीति गुलवानिया, किरण वर्मा ने बताया पीजी प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के सीएलसी पहले चरण की प्रक्रिया में 30 सितंबर को प्रवेश के लिए आवंटन पत्र जारी होंगे। आवंटन के बाद विद्यार्थियों को 30 सितंबर से 5 अक्टूबर तक ऑनलाइन फीस जमा करना होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें