पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:पंचायत ने नगरवासियों को सौंपा स्वर्ग रथ

बड़वानी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राम पंचायत पिपरी ने बनवाया रथ, श‌‌व को मुक्तिधाम ले जाने में होगी सुविधा

ग्राम पंचायत पिपरी के माध्यम से नगरवासियों की सुविधा के लिए शनिवार को उन्हें स्वर्ग रथ सौंपा है। ग्राम पंचायत सचिव रूपसिंह वास्कले ने बताया कि ग्राम पंचायत पिपरी द्वारा बैंक के माध्यम से ऋण लेकर नगर को स्वर्ग रथ की सुविधा का लाभ दिया गया है। परिवार और समाज में होने वाली गमी को देखते हुए पंचायत द्वारा एक सार्थक पहल की गई। कई बार गरीब व निर्धन परिवार को शव को मुक्तिधाम तक ले जाना बड़ा कठिन होता था लेकिन पंचायत के माध्यम से दिए गए स्वर्ग रथ का अब लोगों को लाभ मिलेगा और शव को मुक्तिधाम तक ले जाने में आसानी होगी। वहीं ग्राम पंचायत पिपरी ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सुबह 10 बजे स्वर्ग रथ नगरवासियों को सौंपा है। सचिव ने बताया कि पिपरी सहित ठीकरी नगर के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। इसमें होने वाले खर्चे के लिए अलग से बैठक कर रूपरेखा बनाई जाएगी। इस दौरान सरपंच आशाबाई सहित अन्य लोग मौजूद थे।

शव विश्राम स्थल बनाया
पिपरी पंचायत के माध्यम से बोराड नदी के पास शव विश्राम स्थल भी बनाया गया है। ताकि शव को मुक्तिधाम ले जाते समय यहां विश्राम किया जा सके और परिवारजन यहां एकत्र हो सकें। लोगों को शव विश्राम स्थल बनने से भी सुविधा होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें