पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आस्था:कावड़ियों को वितरित किए पौधे व नर्मदा जल, इस बार यात्रा में 20 ही लोग जाएंगे

बड़वानी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रीराम धर्म जागरण समिति ने आयोजित किया नर्मदा जल व पौधा वितरण कार्यक्रम

प्रकृति के संरक्षक और विनाशक हम ही हैं। यदि आज हम हमारी संस्कृति, प्रकृति और धर्म की रक्षा नहीं करेंगे तो आने वाले समय में हमारे बच्चे शुद्ध हवा, पानी और धर्म के लिए तरसेंगे। यह बात श्रीराम धर्म जागरण समिति द्वारा आयोजित नर्मदा जल व पौधा वितरण कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी रणछोड पटेल ने कही। सावन माह के अवसर पर सोमवार को श्रद्धा पैदल कावड़ यात्रा समिति ने स्थानीय मंडी परिसर में नर्मदा जल व पौधा वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

श्री पटेल ने गिलोय औषधि के बारे में जानकारी दी। सभी कार्यकर्ताओं को सैनिटाइजर से हाथ धुलाकर मास्क बांटे। श्रद्धा पैदल कावड़ यात्रा के संयोजक अजय यादव ने कहा करोना महामारी के चलते 12 साल से निकाली जा रही कावड़ यात्रा इस साल मात्र 20 सदस्यों द्वारा ही पूर्ण की जाएगी लेकिन सभी कावड़ यात्रियों की श्रद्धा को देखते हुए इस बार नर्मदा जल व फलदार पौधे कावड़ यात्रियों को बांटे जा रहे हैं। यह पौधे आप अपने खेत खलियान में लगाकर इसकी सेवा करें और नर्मदा के जल से गांव के शिवालय पर अभिषेक करें।

कार्यक्रम में अंतरसिंह पटेल, विनय सोनी, मदन बघेल को कार्यकर्ताओं ने धार्मिक पुस्तक भेंट की। यात्रा प्रभारी जितेंद्र यादव ने बताया 12 वर्षों से 400 से अधिक पैदल कावड़ यात्री जुलवानिया से ओंकारेश्वर तक 5 दिनी पदयात्रा करते हुए ओंकारेश्वर पहुंचते थे। जहां भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करते थे लेकिन इस बार यात्रा का स्वरूप छोटा करते हुए मात्र 20 समिति सदस्य पद यात्रा कर ओंकारेश्वर पहुंचेंगे। अतिथियों ने मंडी परिसर में फलदार पौधे लगाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें