पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

10 घंटे की लाइन आने से 4-5 दिन में मिल:ट्यूबवेल की लाइन कृषि फीडर से जोड़ने से नगर में पेयजल वितरण में आ रही परेशानी

सिलावद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 घंटे की लाइन से जोड़ने की मांग

नगर में 10 महीने पहले सड़क निर्माण के दौरान बिजली का खंभा हटाए जाने से नगर के पेयजल वितरण के लिए ट्यूबवेल का कनेक्शन 24 घंटे की जगह 10 घंटे वाली लाइन से जोड़ देने से पेयजल वितरण में कई समस्या आ रही है। लाइन कभी रात तो कभी दिन में मिलने से पेयजल वितरण का समय निर्धारण नहीं हो रहा है। नगर के कई क्षेत्र में पानी 5 से 6 दिन में दिया जा रहा है। वहीं कम ज्यादा वॉल्टेज आ जाने से दो बार ट्यूबवेल की मोटर जल जाने से परेशानी हुई। लोगों ने पंचायत व बिजली कंपनी से इस समस्या का निराकरण करने की मांग की है।

नगर के सिंदीखोदरी रोड पर बने पंचायत के पेयजल सप्लाई कक्ष का बिजली कनेक्शन होलगांव सिंचाई फीडर से जोड़ दिया गया है। इस लाइन में आए दिन फाॅल्ट होने से नगर में पेयजल का सप्लाई करने में समस्या आती है। नगर में पानी सप्लाय करने वाले वॉटरमैन पुरुषोत्तम भावसार ने बताया सिंदीखोदरी रोड पर मैदान के नजदीक स्थित ट्यूबवेल से नगर के 300 घरों में पेयजल वितरण किया जाता है। पहले ट्यूबवेल का कनेक्शन सिलावद की 24 घंटे वाली लाइन से जुड़ा था। जिससे पेयजल सप्लाई सभी को समय पर किया जाता था लेकिन दस महीने पहले इसका बिजली कनेक्शन होलगांव सिंचाई फीडर से जोड़ दिया है। इससे बिजली का सप्लाई बार बार बंद होता है। कई बार वॉल्टेज कम ज्यादा होने से मोटर नहीं चलती है। दो बार मोटर जल जाने से सुधार करवाने में चार से पांच दिन लग जाने से पेजयल वितरण प्रभावित हुआ है। लोगों ने कहा ट्यूबवेल कनेक्शन की लाइन को सिलावद की 24 घंटे वाली लाइन से जोड़ा जाना चाहिए।

लाइनमैन से चर्चा कर नगर में जुड़वाएंगे 24 घंटे की लाइन

पंचायत ट्यूबवेल के बिजली कनेक्शन को बदलने के लिए पंचायत से लिखित में कोई पत्र नहीं मिला है। अंबापानी रोड निर्माण के दौरान समस्या आने से कनेक्शन की लाइन कृषि फीडर से जोड़ी होगी। लाइनमैन से बात कर स्थिति की जानकारी लेंगे। पंचायत से चर्चा कर वहा के कनेक्शन को सिलावद की 24 घंटे वाली लाइन से जुड़वाया जाएगा।
- बीके दशोरे, जेई बिजली कंपनी पलसूद।

बिजली कंपनी को समस्या से कराया है अवगत

सचिव विश्वास यादव ने बताया पहले ट्यूबवेल का बिजली कनेक्शन 24 घंटे वाली लाइट से जुड़ा था। इससे लोगों को समय-समय पर पानी का सप्लाई आसानी से मिल जाता था। लेकिन कुछ महीनों पहले अंबापानी रोड निर्माण के दौरान ट्यूबवेल का कनेक्शन 24 घंटे वाली सप्लाई से हटाकर 10 घंटे वाले सिंचाई लाइन से जोड़ दिया है। दोपहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक व रात 3 से सुबह 7 बजे के बीच ही पानी का सप्लाई करना पड़ रहा है। साथ ही इस लाइन में आए दिन फाल्ट की समस्या भी आती रहती है। इस समस्या को लेकर बिजली कंपनी के अफसरों को अवगत कराया था।

पानी की टंकी बनने के बाद लोगों काे मिलेगा पर्याप्त पानी

नगर के किशोर राठौड़ व गोपाल भावसार ने बताया नगर में नलजल योजना के तहत नई पाइपलाइन बिछाई जा रही है। अभी जो नल कनेक्शन हैं उसमें कम प्रेशर से पानी आ रहा है। योजना के तहत पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है। टंकी बन जाने से टंकी में पानी भर जाने से लोगों को प्रेशर से पानी मिल सकेगा। लोगों ने योजना के तहत हो रहे टंकी निर्माण का कार्य तेजी से करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...