पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:नशा मुक्त भारत के निर्माण में आमजन करें सहयोग- पटेल

बड़वानी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आशा ग्राम ट्रस्ट ने स्थापना दिवस पर शुरू की नशा मुक्ति प्रदर्शनी

नशा नाश का कारण है, जो नस-नस में समाकर मनुष्य के शरीर को खोखला कर देता है। नशे के प्रभाव से व्यक्ति सामाजिक प्रतिष्ठा खोने के साथ स्वयं के परिवार के विनाश का कारण बन जाता है। इसलिए भारत सरकार ने देश के 272 जिलों में नशामुक्त भारत अभियान की शुरुआत की है। नशा मुक्त भारत के निर्माण में आमजन भी सहयोग करें।

आशा ग्राम ट्रस्ट के स्थापना दिवस पर हुए कार्यक्रम में सांसद गजेंद्र पटेल ने यह बात कही। उन्होंने नशा मुक्त भारत अभियान प्रदर्शनी की शुरुआत की। उन्होंने बताया केंद्र सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने 26 जून से देश के 272 जिलों में नशा मुक्त भारत अभियान की शुरुआत की है।

इसमें मप्र के 14 जिले शामिल हैं। ट्रस्ट द्वारा अभियान के समर्थन में प्रदर्शनी लगाना जन हितेषी कार्य है। उन्होंने कहा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा नशा मुक्ति केंद्र के लिए बड़वानी के आशा ग्राम ट्रस्ट का चयन करना हमारे लिए गौरव की बात है। कार्यक्रम में सांसद ने ग्राम गंधावल के 12 वर्षीय बालक शिव मंशाराम को व्हीलचेयर, माइली सरपिया निवासी पखालिया को ट्राइसिकल, निवाली विकासखंड के यशवंत मंडलोई को बैसाखी देकर आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोत्साहित किया। ट्रस्ट के सचिव डॉ. शिव नारायण यादव ने जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र पर श्रवण बाधितों की श्रवण क्षमता आंकलन के लिए ऑडियोमीटर मशीन दिलाने व दिव्यांगों के लिए फिजियोथेरेपी उपकरण दिलाने के लिए मांग पत्र दिया। डॉ. आरसी चोयल, देवेंद्र पंडित, सचिन दुबे, मणिराम नायडू, मनीष पाटीदार, डॉ. दीपक शर्मा, नीता दुबे, आशा पटेल मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें