पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आपूर्ति विभाग:राशन दुकानों पर थंब लगाना हो बंद, इससे है खतरा

बड़वानी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राशन दुकान संचालकों ने कलेक्टोरेट में शिकायत कर ये व्यवस्था बंद कराने की मांग की

शहर की राशन दुकान संचालकों ने मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचकर खाद्य व नागरिक आपर्ति विभाग अधिकारी बीके कोष्ठा को आवेदन देकर शिकायत की है कि राशन दुकानों पर चल रही थंब लगाने की व्यवस्था को अभी कुछ दिन के लिए बंद किया जाए। साथ ही आधार कार्ड राशन कार्ड से लिंक करने की प्रक्रिया को भी कुछ दिन बंद रखा जाए। संचालकों का कहना है कि बार-बार थंब का अलग-अलग लोगों से उपयोग होने से कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है।
संचालकों ने बताया अभी सभी के लिए राशन पीओएस मशीन के माध्यम से दिया जा रहा है। इसमें अलग-अलग उपभोक्ता के अंगूठे का निशान लगाना पड़ता है। वहीं जिन लोगों के आधार कार्ड राशन कार्ड से लिंक नहीं है। इसे लिंक करने की भी प्रक्रिया चल रही है। कई बार सर्वर डाउन होने के कारण देरी होती है और दुकानों पर भीड़ होती है। इसलिए अभी संचालकों को ऑफलाइन राशन वितरण करने की अनुमति दी जाए।
चार माह से नहीं मिला कमीशन
दुकान संचालकों ने बताया की कोरोना काल के दौरान संचालकों को पिछले चार माह से कमीशन नहीं मिला है। जबकि सभी दुकानदारों ने जान जोखिम में डालकर लोगों को राशन बांटा है। संचालकों ने जल्द कमीशन दिलाने की भी मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें