पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड वार्ड में सिर्फ 3 मरीज:सांसें देने वाली मशीनों को अब राहत, आईसीयू खाली

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला अस्पताल स्थित कोविड वार्ड एक-दो दिन में खाली होने का अनुमान

जिला कोरोना मुक्ति की ओर बढ़ रहा है। जिला अस्पताल स्थित कोविड आईसीयू पूरा खाली हो चुका है। वहीं कोविड वार्ड में अब तीन मरीज ही बचे है। जिन्हें ऑक्सीजन की जरुरत नहीं है। सभी सामान्य है। जो एक-दो दिन में डिस्चार्ज हो जाएंगे। वहीं अब जिले में कोरोना के नए मरीज नाममात्र के मिल रहे है। गुरुवार की शाम जीरों रिपोर्ट आई है। पिछले चार दिन पहले भी जीरों रिपोर्ट आई थी।

जिला अस्पताल में अप्रैल माह में ऑक्सीजन की कमी चल रही थी। इस दौरान 100 कंसंट्रेटर मशीनें बुलाई गई थी, जो अब फ्री हो चुकी है और कोविड वार्ड में एकत्रित करके रखी गई है। अधिकारियों ने बताया कोविड मरीजों को भर्ती करने के लिए बनाए गए सभी वार्डों को बंद कर दिया गया है।

अब केवल ट्रामा सेंटर में ही मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। यहां पर भी तीन ही मरीज बचे है। कोविड आईसीयू पूरा खाली हो चुका है। लेकिन अब भी स्टाफ वार्डों में तैनात है। ताकि आने वाली किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके।

4 दिन बाद आई कोरोना पाॅजिटिव की शून्य रिपोर्ट
4 दिन बाद कोरोना पाॅजिटिव की रिपोर्ट शून्य प्राप्त हुई है। इसके पहले जिले में 13 जून को भी कोरोना पाजिटिव की रिपोर्ट शून्य आई थी। जिला कोरोना मुक्त होने की ओर बढ़ रहा है।

1 कोरोना वायरस पॉजिटिव को इलाज के बाद मिली छुट्टी
जिले के 1 कोरोना वायरस पॉजिटिव को इलाज के बाद शुक्रवार को छुट्टी मिल गई। सीएमएचओ डॉ. अनीता सिंगारे ने बताया कि अभी तक बड़वानी में 8344 लोगों की कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए है। इसमें से 8236 लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके है। अब 14 कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों का इलाज चल रहा है।

इनमें से तीन अस्पताल में भर्ती है। बाकी होम आइसोलेशन में हंै। वहीं शुक्रवार को 1154 और लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अधिकारियों ने बताया जिले से 139528 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 127734 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव व 8344 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

खबरें और भी हैं...