ख़ुदकुशी की कोशिश / पुल से कूदे युवक को रेस्क्यू टीम ने बचाया

Rescue team rescues young man jumping from the bridge
X
Rescue team rescues young man jumping from the bridge

  • छोटी कसरावद में निसरपुर निवासी युवक ने नर्मदा में लगाई थी छलांग

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

बड़वानी. छोटी कसरावद में नर्मदा पुल से गुरुवार रात को एक युवक द्वारा नदी में छलांग लगाने का मामला सामने आया है। जांच चौकी पर तैनात होमगार्ड के सैनिक की सजगता से युवक का रेस्क्यू कर कर लिया गया। युवक निसरपुर का रहने वाला है। कुछ दिनों पहले भी शहर निवासी एक युवक की इसी तरह जान बचाई गई थी। 
होमगार्ड के प्लाटून कमांडर जितेंद्रसिंह तोमर ने बताया गुरुवार रात को 11.50 बजे थाने से सूचना मिली थी कि नर्मदा में कोई युवक कूदा है। इस पर टीम को अलर्ट किया। बोट लेकर नर्मदा पुल पहुंचकर बोट तैयार की और रेस्क्यू शुरू किया गया। युवक की पहचान निसरपुर निवासी संतोष पिता सालिगराम के रूप में हुई है। उन्होंने बताया जवान रवि जाट की ड्यूटी जांच चौकी पर लगी थी। नदी में युवक की सूचना मिलते ही रवि ने नर्मदा में लाइफ बाय व रस्सा फेंक दिया था। इसे पकड़ कर युवक तैर रहा था। टीम ने बोट से पहुंचकर उसका रेस्क्यू किया। बोट से किनारे लाने के दौरान पेट से पानी निकालने का प्रयास किया। इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया। रात करीब 1 बजे तक रेस्क्यू चला।

चौकी से मिली सूचना
युवक संतोष की बहन कविता ने बताया भाई परीक्षा की तैयारी के लिए बड़वानी आया था। पुलिस चौकी से उसके नर्मदा में कूदने की सूचना मिली। अभी उसकी हालत में सुधार है। एक बड़ा हादसा टल गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना