पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल में जीम के हाल:जीम में जूते पहनकर आने पर रोक, निर्धारित की समय अवधि

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कैरीबैग में जूते रखकर लाने की छूट, स्कैनिंग व सैनिटाइज पर ध्यान दे रहे जीम संचालक

अनलॉक-4 में लॉकडाउन से बंद जीम खुल गए हैं लेकिन अब भी एहतियात बरतना जरूरी है, क्योंकि जिले में रोजाना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि संचालकों को जीम चलाने के लिए शिफ्ट बढ़ाना पड़ी है। वहीं एक्सरसाइज करने आने वाले युवाओं की समय अवधि भी अब निर्धारित की गई है। जीम में जूते पहनकर आने पर रोक लगा दी है लेकिन युवा कैरीबैग में रखकर जूते साथ में ला सकते हैं और जीम के भीतर पहन सकते हैं। शहर में 4 जीम हैं। जीम में सैनिटाइजेशन, स्कैनिंग, पल्स जांच पर भी ध्यान दिया जा रहा है। संचालक मनीष नायक ने बताया प्रत्येक शिफ्ट के बाद जीम को सैनिटाइज किया जा रहा है। युवाओं की जांच के बाद ही उन्हें एक्सरसाइज करने देते हैं। जीम में हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध है। बावजूद संक्रमण से बचाव के लिए युवाओं को स्वयं का सैनिटाइजर, नैपकिन, वाटर बोतल साथ लाने की सलाह दी है। कोरोना काल के कारण जीम का समय भी बढ़ाना पड़ा है, ताकि सोशल डिस्टेंस सहित गाइड लाइन का पालन किया जा सके। लॉकडाउन से पहले जीम का समय सुबह 6 से 10 व शाम को 5 से 10 बजे का था लेकिन अब सुबह 5 से दोपहर 12 और शाम को 5 से 10 बजे तक जीम संचालित की जा रही है। सुबह की शिफ्ट में 60 व शाम को 40 बच्चे, युवा आ रहे हैं। शूज बाहर रखने की व्यवस्था की है। इसके अलावा युवाओं को कैरीबैग में जूते रखकर लाने की सलाह दी है। पहले 20 से 25 लॉकर थे लेकिन कोविड-19 के मद्देनजर लॉकर बंद कर दिए हैं। पहले मल्टी विटामिन लेने की सलाह देते थे। अब वह भी नहीं दे रहे।

जांच के बाद ही दे रहे प्रवेश
आरीफ मंसूरी ने बताया जीम आने वाले युवाओं की थर्मल स्क्रीनिंग कर पल्स ऑक्सी मीटर से जांच करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। अभी 40 युवा आ रहे हैं। लॉकडाउन से पहले एक्सरसाइज के लिए समय निर्धारित नहीं था लेकिन अब एक घंटे का समय निर्धारित कर दिया है। जीम का समय भी बढ़ा दिया है, ताकि गाइड लाइन का पालन कराया जा सके। अब सुबह 6 से 9 व शाम में 5 से 9 बजे तक जीम संचालित की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें