पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

115 हुए कुल संक्रमित:खजूरी में रिटायर आर्मी जवान व राजपुर में बैंक ऑफ इंडिया के दो कर्मचारी संक्रमित

बड़वानी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए कंटेनमेंट एरिया बनाकर सर्वे कराया शुरू, जून में लगातार मिले कोरोना के मरीज
  • जवान की तीसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, पहले दो निगेटिव थी

जिले में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे है। मंगलवार को राजपुर ब्लॉक के खजूरी गांव में रिटायर्ड आर्मी जवान की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। वहीं राजपुर स्थित बैंक ऑफ इंडिया में कार्यरत दो कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसके चलते बैंक को बंद कर दिया गया है और सभी कर्मचारी, अधिकारियों के सैंपल लिए गए है। कंटेनमेंट एरिया बनाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे शुरू कर दिया है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 115 हो गई है। वहीं राजपुर निवासी एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो गई है।  राजपुर बीएमओ डॉ. एमएस सिसोदिया ने बताया खजूरी निवासी युवक करीब दो माह पहले ही रिटायर होकर बेगलुरू से गांव लौटा था। कुछ दिन पहले सर्वे के दौरान टीम ने सैंपल लिया था। युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर उसे आइसोलेशन वार्ड भेजा गया है। वहीं राजपुर स्थित बैंक के दो कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जो पहले से ही छुट्‌टी पर चल रहे थे। इनमें से एक ने इंदौर व एक ने धार में जांच कराई थी। रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद संपर्क में अन्य बैंक कर्मियों के सैंपल लिए गए हैं और सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही पता लगाया जा रहा है कि इनके संपर्क में और कौन-कौन लोग आए हैं। 

30 दिन में 64 मरीज आए सामने 
जून माह जिले के लिए खतरों भरा साबित हुई। माह के 30 दिनों में कोरोना के 64 मरीज सामने आए। जबकि पिछले 2 दो माह में केवल 51 मरीज ही सामने आए थे। इसके अलावा पहले बड़वानी और सेंधवा में कोरोना फैला था। लेकिन जून में नए स्थानों पर मरीज मिले। चकेरी, तक्यापुर, भामोरी, वरला, नागलवाड़ी, राजपुर, बरुफाटक, बालसमूद, निवाली, खजूरी में मरीज मिले हैं। 

स्क्रीनिंग... खजूरी के कंटेनमेंट झोन के 54 मकानों का किया गया सर्वे
ग्राम खजूरी में बनाए गए कंटेनमेंट झोन में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 54 मकानों का सर्वे किया। इस दौरान 311 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई। इसमें से 31 बुजुर्ग 60 साल के ऊपर के व 30 बच्चे पाए गए। इस दौरान किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नही पाए गए। इसी तरह से बड़वानी नगर में बनाए गए बफर झोन में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 34 मकानों का सर्वे किया। इस दौरान165 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई। इसमें से 11 बुजुर्ग 60 साल के ऊपर के तथा 22 बच्चे पाए गए। सीएमएचओ ने बताया मंगलवार को हुए इस सर्वे के दौरान सर्दी-खांसी, बुखार से कोई भी पीड़ित नही पाया गया। लेकिन 7 लोगों को बीपी व 1 कोे शुगर से ग्रस्ति पाया गया।

ऐसी है इनकी केस हिस्ट्री 
 रिटायर आर्मी जवान : ये दो माह पहले बेंगलूरु से अपने गांव खजूरी आया है। बताया जा रहा है इस दौरान वह स्वस्थ था लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह बहन के इलाज को लेकर इंदौर आना-जाना कर रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि रिटायर जवान इंदौर में ही किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया। जवान ने बॉर्डर से लौटते समय बैंगलुरू में सैंपल दिया। इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। यहां से आते समय बीजासन घाट पर सैंपल दिया। यहां पर रिपोर्ट निगेटिव आई। अब तीसरे सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 
 बैंक कर्मी : राजपुर स्थित बैंक के कर्मियों में से एक पिछले 10 दिन से अवकाश पर था। जो इंदौर गया हुआ था। यहीं पर उसने जांच के लिए सैंपल दिया था और रिपोर्ट पॉजीटिव आई। वहीं दूसरा कर्मी कुछ दिन पहले अवकाश लेकर धार गया था। यहीं पर जांच कराई और रिपोर्ट पॉजीटिव आई। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये दोनों अवकाश पर जाने के बाद ही संक्रमित हुए हैं। लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से बैंक का कामकाज बंद कर सभी कर्मियों के सैंपल लिए गए हैं। ताकि कोरोना की चेन के तोड़ा जा सके। 

इधर... कंटेनमेंट जोन में हो रहा सर्वे 
बरुफाटक  नगर में रविवार कोरोना के दो मरीज सामने आए थे। इसके बाद से यहां कंटेनमेंट जोन बनाया है। यहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार सर्वे कर रही है। टीम ने 162 घरों का सर्वे कर 700 लोगों की स्क्रीनिंग की। 11 लोगों के सैंपल लिए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें