पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:राजस्व, नपा और पुलिस टीम साप्ताहिक हाट बंद कराने पहुंची, नहीं माने तो सामग्री की जब्त

बड़वानी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परेशान सब्जी व्यापारी, थाने, नगर पालिका एसडीएम कार्यालय पहुंचे, आश्वासन के बाद लौटे घर

कोरोना वायरस के कारण हाट बाजार लगाने पर प्रतिबंध के बाद भी नगर में मंगलवार को साप्ताहिक हाट बाजार लग रहा था। सूचना मिलते ही डिप्टी कलेक्टर राहुल चौहान, थाना प्रभारी संजय द्विवेदी अपने दल के साथ बाजार पहुंचे। जहां शासन के नियमों की अवहेलना कर व्यापारी दुकानें लगा रहे थे।  बाहर से आने वाले व्यापारियों को मना करने के बाद नहीं माने। नगर पालिका टीम ने मौके पर पहुंच कर व्यापारियों का समान जब्त किया। इसके कारण प्रतिदिन दुकानें लगाने वाले नगर के व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रतिदिन दुकान लगाने व्यापारियों को दुकानें बंद करने के लिए बोला जिस पर सब्जी व्यापारी एकत्रित होकर थाना परिसर पहुंचे। वहां से नगर पालिका पहुंच कर हंगामा करने लगे। नपा से जवाब नहीं मिलने पर सब्जी व्यापारी एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां एसडीएम मिलिंद ढोके से चर्चा की। आश्वासन के बाद व्यापारी वापस लौटे।

बड़वाह के सब्जी व्यापारियों के लिए दी थी छूट, बाहर के गांव से भी आए तो बनी स्थिति

नगर में मंगलवार को नागेश्वर मंडी व महात्मा गांधी मार्ग पर लगने वाले हाट बाजार शासन के निर्देश पर पहले लॉकडाउन से अभी तक बंद हैं। प्रशासन ने बड़वाह व्यापारियों के लिए सब्जी बाजार लगाने की छूट दी है लेकिन मंगलवार को बाहरी गांव से अन्य व्यापारी पहुंचे। प्रशासन के सूचना मिलते ही राजस्व, नगर पालिका व पुलिस बल संयुक्त रूप से कार्रवाई के लिए सुभाष मार्केट पहुंचा। बाहर से आने वाले कुछ लोगों की दुकानें बंद कराई गई। कई स्थानों पर विवाद की स्थिति बनी। प्रशासन की सख्ती के कारण बाहर से आने वाले व्यापारी दुकान नहीं लगा सके। अफसरों ने बताया मंगलवार लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार प्रशासन के निर्देश पर सभी जगह बंद है लेकिन नगर के व्यापारी दुकान संचालित कर सकते हैं। इसके बाद भी मंगलवार को बाहर से आकर फुटकर व्यापारी दुकाने संचालित करते हैं। इससे भीड़ जमा हो रही थी। सब्जी बाजार, सुभाष मार्केट में सप्ताह में मंगलवार छोड़ कर पूरे दिन भीड़ जमा नहीं होती। साप्ताहिक मंगलवार को मार्केट से लेकर तिलक मार्ग तक व्यापारियों के ठेले ही लगे रहते हैं। अन्य गांव से आकर दुकान लगाने वाले व्यापारियों के कारण नगर के सब्जी व्यापारियों को परेशान होना पड़ा। उम्मीद जताई जा रही है कि प्रशाासन की इस सख्ती से स्थिति में सुधार आएगा।

टीम से व्यापारियों का विवाद, जब्त की सामग्री
प्रशासन ने बाहर से आने वाले दुकानदारों को समझाइश देकर दुकानें बंद करने के निर्देश दिए थे। तिलक मार्ग में कई व्यापारी दाल व अन्य दुकानें लगा कर बैठे हुए थे। नपा सीएमओ हरिराम सिंधिया के निर्देश पर नपा के इंजीनियर धर्मेश चंदेल टीम के साथ सब्जी बाजार पहुंचकर सब्जियां, दाल व अन्य सामग्री जब्त की। व्यापारियों ने टीम से विवाद किया लेकिन टीम अधिकारियों के आदेश पर सामग्री को नपा ट्राली में भर कर ले गई।
मास्क न लगाने पर 74 लोगों के काटे चालान
सब्जी बाजार में प्रशासन की टीम जय स्तंभ चौराहे पहुंची। जहां डिप्टी कलेक्टर राहुल चौहान, थाना प्रभारी द्विवेदी, सीएमओ हरिराम सिंधिया ने बिना मास्क वाले लोगों व बाइक सवारों पर चालानी कार्रवाई की। नपा ने 74 लोगो के चालान बना कर 7 हजार 400 रुपए की राशि वसूल की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें