पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 घंटे बचेगा समय:ऑक्सीजन वाहन की आवाजाही में बाधा बने स्पीड ब्रेकर तोड़े

बड़वानी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंजड़-ठीकरी हाइवे पर ब्रेकर के कारण वाहन को लग रहा था समय

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ऑक्सीजन की खपत भी बढ़ गई। पीथमपुर से ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाय हो रही है। लेकिन अंजड़-ठीकरी हाइवे पर बने स्पीड ब्रेकर के कारण ऑक्सीजन वाहन को आवाजाही में ज्यादा समय लग रहा था।

इसके चलते अपर कलेक्टर अभयसिंह ओहरिया ने ठीकरी से अंजड़ तक बने स्पीड ब्रेकर जेसीबी से तुड़वा दिए। इससे वाहनों को आवाजाही में डेढ़ से दो घंटे समय की बचत हो रही है। हाल ही में बने अंजड़-ठीकरी हाइवे पर जगह-जगह स्पीड ब्रेकर बनाए गए थे, ताकि हादसों पर रोक लगे।

लेकिन आपदा के इस दौर में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए स्पीड ब्रेकर हटाना जरूरी हो गया था। वहीं स्पीड ब्रेकर के कारण चालकों को बार-बार वाहनों की गति कम करना पड़ रही थी। ओहरिया ने बताया स्पीड ब्रेकर बने होने से पहले ऑक्सीजन वाहन को आने-जाने में चार से साढ़े चार घंटे का समय लग रहा था।

स्पीड ब्रेकर हटाने के बाद अब 2 से ढाई घंटे में वाहन आवाजाही कर रहे हैं। ठीकरी से अंजड़ के बीच हाइवे पर बने स्पीड ब्रेकर को जेसीबी से तोड़ने की कार्रवाई की गई। कुछ स्थानों पर स्पीड ब्रेकर नहीं तोड़े थे। इसके चलते मंगलवार को अपर कलेक्टर ने संबंधित कर्मचारियों को निर्देश देकर ब्रेकर हटवाने की कार्रवाई कराई है। इसके चलते अब ऑक्सीजन वाहन पीथमपुर से बड़वानी तक की यात्रा दो से ढाई घंटे में पूरी कर रहे हैं।

पिथमपुर से ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति हो रही है, जो अब भी पर्याप्त नहीं है। ओहरिया ने बताया 6 वाहन से सिलेंडर सप्लाय हो रहे हैं। एक वाहन में 46 सिलेंडर आ रहे हैं। इस तरह रोजाना 200 से ज्यादा सिलेंडर मिल रहे हैं। लेकिन जरूरत इससे ज्यादा की है। राहत की बात है कि अब 200 से ज्यादा सिलेंडर मिलने से मरीजों के परिजनों को ऑक्सीजन के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें