• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Barwani
  • Stone Pelting, 2 Injured, Administration Enforced 144 In The Dispute During Garba, The SP Appealed To Keep The Atmosphere Calm

बड़वानी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश:गरबे के दौरान हुए विवाद में पथराव, 2 घायल; प्रशासन ने धारा 144 लगाकार संभाले हालात

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो पक्षों में जमकर पथराव  - Dainik Bhaskar
दो पक्षों में जमकर पथराव 

जिले के मोतीबाग में बुधवार रात करीब 10 बजे सांप्रदायिक विवाद के साथ जमकर पथराव भी हुआ। पथराव में कुछ लोगों को चोटें भी आई। विवाद के बाद से ही तनाव की स्थिति बनी हुई है। जिले का पुलिसबल मौके पर ही तैनात है। पुलिस बल ने क्षेत्र में धारा 144 लागू कर शांति व्यवस्था कायम कर ली है। फिलहाल विवाद का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है और विवाद का मुख्य कारण ढूंढ रही है।

यह है पूरा मामला
दरअसल, बड़वानी के मोती बाग में बुधवार रात गरबा आयोजन के दौरान किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद दो पक्षों में पथराव हुआ। पथराव में 2-3 लोगों को चोटें भी आई हैं। जिसके बाद पुलिस अमला क्षेत्र में तैनात हो गया। मौके पर पहुंचते ही पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों के साथ वहां खड़े लोगों को भी घर की ओर खदेड़ा। फिलहाल मामला अभी काबू में है। मौके पर मौजूद कुछ महिलाओं ने एसडीएम को अपनी व्यथा सुनते हुए कहा कि बच्चों के साथ-साथ हमारे ऊपर भी पथराव हुआ है। जिसके बाद एसडीएम ने उन्हें थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा।

पुलिस बल ने क्षेत्र में शांति की कायम
पुलिस बल ने क्षेत्र में शांति की कायम

गिरफ्तारी की मांग
पुलिस रात भर गलियों में साइरेन बजाकर गश्त करती रही। और लगातर छत और गेट के बाहर नहीं खड़े रहने की हिदायत भी दी। शहर के सैकड़ों लोग पथराव करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में जमा हुए हैं और लगातार उनकी गिरफ्तार के लिए नारेबाजी कर रहे हैं।

शांति की अपील
मौके पर पहुंचे एसपी दीपक शुक्ला ने बताया कि किसी बात पर दो पक्षों में पथराव हुआ। लेकिन पुलिस ने क्षेत्र में धारा 144 लागू की है। और स्थिति अभी नियंत्रण में हैं। मेरी दोनों संप्रदाय के लोगों से अपील है कि शांति व्यवस्था बने रखें। प्रत्येक मजहब यही सिखाता है कि हमें शांति से रहना है।

रातभर की पुलिस ने की गश्ती
रातभर की पुलिस ने की गश्ती