पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:नागलवाड़ी में नागपंचमी पर नहीं लगेगा मेला

बड़वानी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण -नागपंचमी पर पूजन और आरती के लाइव दर्शन के लिए मंदिर संस्थान करेगा प्रयास

कोरोना संक्रमण के कारण नागलवाड़ी शिखरधाम स्थित भिलट देव मंदिर में इस साल नागपंचमी पर मेला नहीं लगेगा। साथ ही 24 से 28 जुलाई तक श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के पट बंद रहेंगे। मंगलवार को हुई प्रशासनिक अफसर व मंदिर संस्थान के पदाधिकारियों की बैठक में निर्णय लिया गया। कोरोना महामारी के चलते सभी प्रकार के धार्मिक आयोजन और मेले प्रतिबंधित हैं। इस संबंध में राजपुर एसडीएम अभयसिंह ओहरिया ने मंगलवार शाम भीलटदेव मंदिर संस्थान के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें नागपंचमी पर नागलवाड़ी भीलटदेव मंदिर में लगने वाला मेला स्थगित करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा यह भी तय किया गया कि 24 से 28 जुलाई तक मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। सिर्फ पुजारी और मंदिर संस्थान के पदाधिकारी सोशल डिस्टेंस का पालन कर विधिवत पूजन करेंगे। नागपंचमी पर आते हैं लाखों श्रद्धालु - नागपंचमी पर शिखरधाम पर भव्य मेला लगता है। इसकी तैयारियां एक माह पहले से ही शुरू हो जाती है। नागपंचमी के दिन सहित मेले में लाखों श्रद्धालु भिलट देव के दर्शन करने पहुंचते हैं। इनमें मध्यप्रदेश सहित महाराष्ट्र और राजस्थान के लोग भी शामिल रहते हैं।

पहली बार मेला हुआ स्थगित- यादव
मंदिर संस्थान अध्यक्ष दिनेश यादव ने बताया नागलवाड़ी आने वाले मार्गों पर मेला स्थगित होने व 24 जुलाई से 5 दिन मंदिर के पट बंद होने की सूचना वाले फ्लैक्स लगाए जाएंगे। नागपंचमी पर होने वाले अभिषेक, पूजन व आरती के लाइव दर्शन की व्यवस्था करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया यह पहली बार होगा जब मेला नहीं लगेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें