विवाद / मकान मालिक ने रात में घर के चैनल गेट पर लगाया ताला, तो छात्राओं ने लगाए बंधक बनाने के आरोप

The landlord locks the channel gate of the house at night, then the students have made allegations of taking hostage
X
The landlord locks the channel gate of the house at night, then the students have made allegations of taking hostage

  • पालाबाजार में बकाया किराए को लेकर विवाद, पुलिस को दिया आवेदन

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बड़वानी. पालाबाजार में किराए को लेकर शुक्रवार को किराएदार और मकान मालिक के बीच विवाद हो गया। छात्राओं ने मकान मालिक पर गुरुवार रात से 18 घंटे तक बंधक बनाने का आरोप लगाकर शहर कोतवाली में आवेदन दिया है। पालाबाजार में गोपाल शर्मा के मकान में 7 छात्राएं किराए से रह रही हैं। कॉलेज में पढ़ने के अलावा कुछ छात्राएं प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रही हैं। छात्राओं ने अखिल भारतीय आदिवासी महासभा व जयस के सदस्यों को बुलाकर खुद को मुक्त करवाया। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची थी।
छात्रा नंदिनी गोरे व भावना सोलंकी ने बताया 6 महीने से हम यहां रह रहे हैं। लॉकडाउन के कारण 2 महीने से घर चले गए थे। गुरुवार गैस सिलेंडर लेने आए थे। इस पर मकान मालिक ने पूरा किराया देने के बाद सामान ले जाने का कहा। हमने कुछ समय की मोहलत मांगी। लेकिन उन्होंने चैनल गेट पर ताला लगाकर हमें 18 घंटे तक बंधक बनाया। इस पर हमने हमारे भाईयों को बुलाकर मदद मांगी। छात्राओं के फोन पर महासभा, जयस, एसटी-एससी-ओबीसी एकता मंच के सदस्य मौके पर जाकर मकान मालिक से चर्चा की। 
आरोप झूठे हैं, सुरक्षा के लिए रात में लगाया था ताला बंधक नहीं बनाया
मकान मालिक की बेटी आकांक्षा शर्मा ने बताया लड़कियों को मकान खाली करने का नहीं कहा था। वे एक साल से रह रही हैं। वे सामान लेने आई थी। सुरक्षा कारणों से रात में चैनल गेट पर ताला लगाया था। बंधक बनाने के आरोप झूठे हैं। फरवरी व मार्च से किराया बाकी है। मकान खाली करने पर उनसे किराया मांगा। इस पर उन्होंने तर्क दिया मोदी ने किराया माफ करने को कहा है। मेरे माता-पिता बुजुर्ग होकर अस्वस्थ है। बैंक की लोन किस्त व बिजली बिल जमा करना है। हमारी आजीविका मकान किराए पर निर्भर है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना