पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Barwani
  • The Lid Of The Transformer Installed On The Main Road Opened For Several Months, Due To The Negligence Of The Electricity Department, A Big Accident Could Happen.

फैल सकता है करंट:मुख्य मार्ग पर लगे ट्रांसफार्मर के ढक्कन कई महीनों से खुले, बिजली विभाग की लापरवाही से हो सकता है बड़ा हादसा

बड़वानी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली के ट्रांसफार्मर के ढक्कन खुले होने से करंट फैल सकता है। - Dainik Bhaskar
बिजली के ट्रांसफार्मर के ढक्कन खुले होने से करंट फैल सकता है।
  • मेंटेनेंस के नाम पर करते हैं घंटों कटौती

ग्राम सहित आसपास के क्षेत्र इंद्रपुरी, लोहारा व किरमोही ग्राम के मुख्य मार्ग पर लगे बिजली कंपनी के ट्रांसफार्मर के ढक्कन कई महीनों से खुले पड़े हैं। इस मार्ग से राेजाना हजारों ग्रामीणों का आना-जाना होता है। बारिश होने पर यहां करंट फैलने का भय बना रहता है। ग्रामीणों ने फॉल्ट होने पर कई बार इसकी शिकायत बिजली कंपनी से की लेकिन अफसरों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। अफसर क्षेत्र में बड़ा हादसा होने का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं बिजली कंपनी द्वारा ग्रामीणों को बिजली के बिल समय पर नहीं पहुंचाए जा रहे हैं। इससे लोगों को बिल जमा करने में परेशानी हो रही है। ग्रामीण हेमेंद्र बिल्लोरे ने बताया मार्ग पर लगे सभी ट्रांसफार्मरों के ढक्कन कई महीनों से खुले हैं। वॉल्टेज कम-ज्यादा होने पर यहां स्पार्किंग होने से चिंगारियां निकली है। इसकी सूचना बिजली कंपनी को दी जा रही है। लाइनमैन व कर्मचारी सुधार करने के बाद ढक्कन को हमेशा खुला छोड़ देते हैं। बारिश होने से करंट फैलने की आशंका बनी रहती है। गांव के बच्चे इनके पास खेलते हैं।

किसी दिन बच्चे इसकी चपेट में आकर गंभीर घायल हो सकते हैं। रवि तोमर ने बताया कि बारिश के समय अक्सर इनके पास करंट फैल जाता है। कई बार मवेशियों की मौत हो चुकी है। लोगों ने बिजली कंपनी से इन टांसफार्मरों के ढक्कन को बंद करने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया बिजली कंपनी के समय पर मेंटेनेंस नहीं करने से आए दिन फॉल्ट होता है और बिजली सप्लाय बंद कर देते हैं। सूचना देने के बाद अगले दिन ही सुधार करवाया जाता है। तलवाड़ा डेब के ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के पहले मेंटेनेंस के नाम पर बिजली की कटौती की जाती है। बारिश होने पर फॉल्ट हो जाने से फिर सप्लाय बंद हो जाता है। लोगाें ने कहा बिजली कंपनी मेंटेनेंस में क्या सुधार कार्य करती है। जिससे फॉल्ट होते रहते हैं।

ढक्कनों को करवाएंगे बंद

  • ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर के ढक्कन खुले होने से करंट फैलने की शिकायत की है। संबंधित फीडर के लाइनमैनाें को ट्रांसफार्मर के ढक्कन बंद करने के निर्देश दिए हैं। वहीं बारिश में कहीं तार टूटने से कोई हादसा ना हो इसलिए बिजली सप्लाय बारिश और हवा थमने तक बंद किया जाता है। -एसके बर्मन, ग्रिड सुपरवाइजर, तलवाड़ा डेब
खबरें और भी हैं...