पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:14 नए पॉजिटिव मिलने के बाद कुल संक्रमित 2023

बड़वानी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यालय में संक्रमित हुए दो नायब तहसीलदार, 1 की मंगलवार व दूसरे की बुधवार को आई रिपोर्ट

क्षेत्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार रात को 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 2023 पर पहुंच गया है। बीएमओ एमएस जमरे ने बताया निवाली तहसील कार्यालय के एक अन्य नायब तहसीलदार, उनकी पत्नी और एक अन्य युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जबकि मंगलवार को एसडीएम व एक अन्य नायब तहसीलदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। अफसर अब संक्रमितों की कांटेक्ट हिस्ट्री पता रहे हैं। संक्रमित दंपति को होम क्वारंटाइन किया है। वहीं तहसील कार्यालय बंद होने से बुधवार को भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नायब तहसीलदार की रिपोर्ट काेरोना पॉजिटिव आने के बाद तहसील कार्यालय को 3 दिन के लिए बंद किया गया था। दूसरे दिन एक अन्य नायब तहसीलदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके चलते ग्रामीणों के काम नहीं हो पा रहे हैं। गांवों से आने वाले लोग कार्यालय पर ताला देखकर घर लौटने को मजबूर है। स्वास्थ्य विभाग के साथ राजस्व व पुलिस विभाग का अमला 6 महीने से 12-12 घंटे ड्यूटी दे रहा है। लेकिन कर्मचारी तक संक्रमण से बच गए थे। अब इन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे क्षेत्र में चर्चा का दौर जारी है।

195 केस अब भी एक्टिव
जिले में अब भी 195 एक्टिव केस हैं। इनका इलाज बड़वानी, सेंधवा व इंदौर के अस्पताल में इलाज जारी है। मंगलवार रात 14 नए केस सामने आए हैं। वहीं सेंट्रल पोर्टल के माध्यम से जिले के 25 ऐसे पॉजिटिव लोगों की जानकारी प्राप्त हुई है, जिन्होंने अपनी जांच व इलाज दूसरे राज्यों में करवाया था। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 2023 हो गई है। सीएमएचओ ने बताया रिपोर्ट में पानसेमल, चाटली, निवाली, काजलमाता, सेंधवा, बलवाड़ी, आवली, अलखड़, बड़वानी का संक्रमित शामिल है।

राहत... 17 संक्रमितों को किया डिस्चार्ज
जिले के 17 कोरोना संक्रमितों को इलाज के बाद बुधवार को आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी मिल गई। सीएमएचओ ने बताया अभी तक जिले में 2023 में से 1807 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक 21 लोगों की मौत हुई है। वहीं 343 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अभी तक जिले से 30972 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इसमें से अभी तक 28350 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव व 2023 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 599 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

खबरें और भी हैं...