पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:संक्रमण की रफ्तार : पहला 84, दूसरा 18, तीसरा 9 और चौथा सैकड़ा 4 दिन में पूरा; डरें नहीं संभलें

बड़वानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या हुई 400 के पार, 236 लोग स्वस्थ भी हुए

जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है और रविवार को कोरोना के मरीजों की संख्या 400 के पार पहुंची। लॉकडाउन के दौरान जिले की स्थिति ठीक रही। अनलॉक के बाद से स्थिति गंभीर हुई है। जिले में पहले 100 मरीज 84 दिन में सामने आए थे। दूसरे 100 मरीज 18 दिन, तीसरे 100 मरीज 9 दिन और चौथे 100 मरीज महज 4 दिन में मिले हैं। अब नहीं संभले तो स्थिति गंभीर हो जाएगी। फिर संभलना मुश्किल होगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार जिले में 4 अप्रैल को पहला संक्रमित मिला था। इसके बाद से कुछ दिनों के अंतराल में मरीज मिले। 26 जून को जिले में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा। 14 जुलाई को 200 का आंकड़ा पूरा हुआ। 23 जुलाई को 300 का आंकड़ा पूरा हुआ और 27 जुलाई को आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया। जिले में लगातार बढ़ती कोरोना के मरीजों की संख्या ने जिलेवासियों की चिंता बढ़ा दी है। लॉकडाउन में सख्ती होने से कोरोना की रफ्तार कम थी। अनलॉक के बाद संख्या लगातार बढ़ी है। पुलिस ने सख्ती कम कर दी थी। हालांकि अब कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

इसलिए बढ़ी मुसीबत
जिले में लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे बीजासन घाट पर आने-जाने वालों की जांच की जा रही थी। लेकिन अनलॉक के बाद जांच बंद कर दिया था। महाराष्ट्र या अन्य राज्यों से आने वाले लोग जिले में बिना जांच के प्रवेश कर रहे थे। हालांकि अब दोबारा से जांच चौकी स्थापित कर दी गई है और जांच की जा रही है। साथ ही कलेक्टर के निर्देश है कि पहाड़ी रास्तों पर भी निगरानी की जाए।

8 मरीजों की हुई छुट्टी
जिले के 8 संक्रमितों को इलाज के बाद सोमवार आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी मिल गई। इसमें बड़वानी के सरफु उददीन अलाउदीन, सेंधवा की अंजु मुकेश शर्मा, अर्चना कल्याण शर्मा, कल्याण विद्याधर शर्मा, निकिल कल्याण शर्मा, शुभम कल्याण शर्मा, बबलू रामा चौहान, शिवम मुकेश शर्मा शामिल है। सीएमएचओ ने बताया जिले में अब तक 236 को छुट्‌टी दी है। वहीं 159 मरीजों का इलाज जारी है।

निर्देश... होम क्वारंटाइन व्यक्ति बाहर घूमते मिला तो होगी एफआईआर दर्ज
जिले में लगातार बढ़ते कोरोना के मरीजों को देखते हुए कलेक्टर ने होम क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए है। उन्होंने बताया यदि कोई होम क्वारंटाइन है और वह बाहर घूमते हुए पाया जाता है तो उस पर एफआईआर दर्ज कराई जाए। साथ ही उसे संस्थागत क्वारंटाइन कराया जाए। होम क्वारंटाइन नियम का सख्ती से पालन कराया जाए। कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिले के सभी एसडीएम को निर्देशित किया। उन्होंने बताया की जिन लोगों के परिवार के सदस्य कोरोना संक्रमित हुए है। उनके परिवार के अन्य सदस्यों को होम क्वारंटाइन कराया गया है। लेकिन कुछ लोग घरों से बाहर निकले रहे है। उन्होंने बताया जो लोग होम क्वारंटाइन है, वह घरों से बाहर न निकले। यदि उन्हें कुछ जरूरत है तो जानकारी दे। उनकी जरूरत को पूरा कराया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें