पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एसडीएम को जांच के निर्देश:वेयर हाउस में खड़ा ट्रक जब्त, एसडीएम को जांच के निर्देश

बड़वानी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने वेयर हाउस का किया निरीक्षण

कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने मंगलवार को तलून में वेयर हाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान परिसर में अनाधिकृत रूप से खड़े ट्रक को जब्त कराने की कार्रवाई की। साथ ही उन्होंने एसडीएम को जांच के निर्देश भी दिए हैं। जानकारी अनुसार द्वार प्रदाय योजना के तहत यह ट्रक खाद्यान्न परिवहन करने वाले ठेकेदार का बताया जा रहा है। ट्रक पर योजना से संबंधित कोई जानकारी दर्ज नहीं थी। न ही कोई फ्लेक्स या बैनर लगा था। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान परिवहन में लगे ठेकेदार के 1 ट्रक अनाधिकृत रूप से परिसर में खड़ा मिलने पर जब्त करने के निर्देश एसडीएम घनश्याम धनगर को दिए। साथ ही ट्रक से संबंधित दस्तावेजों की जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं, ताकि आगे कार्रवाई की जा सके। वहीं ठेकेदार ने बताया कि वे इस ट्रक को दूसरे राज्य से खरीदकर लाए हैं। अभी ट्रक से संबंधित दस्तावेज नही बने हैं। इसलिए उन्होंने परिसर में इसे खड़ा कर रखा था। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सोसायटियों तक खाद्यान्न पहुंचाने के काम में लगे ठेकेदार को परिवहन में लगे ट्रकों पर जानकारी युक्त बैनर, जीपीएस लगवाकर एसडीएम को जानकारी देने के निर्देश दिए। इससे ऑनलाइन पता चल सकेगा कि खाद्यान्न लेकर ट्रक निर्धारित मार्ग से होकर सोसायटी तक खाद्यान पहुंचा रहा है।

जांच... रेक में रखी कुछ बोरियों का कराया वजन
कलेक्टर ने रेक में से कुछ बोरियों को निकलवाकर उनका वजन भी करवाया। बोरियों में निर्धारित वजन पाया गया। वहीं वाहनों को इलेक्ट्रानिक तौल कांटे पर तोलने वाला सिस्टम खराब मिलने पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अफसरों को जल्द से जल्द इसे दुरूस्त कराने के निदेश दिए।

निरीक्षण... गेहूं, चावल के साथ देखा स्टॉक रजिस्टर
कलेक्टर वर्मा ने वेयर हाउस स्थित गोदामों में संग्रहित गेहूं, चना, चावल, शक्कर की क्वालिटी देखी। स्टॉक रजिस्टर का भी निरीक्षण किया। गेहूं, चना, चावल, शक्कर के रेक में से सामग्री निकलवाकर उसकी क्वालिटी परखी। उन्होंने गेहूं, चना, शक्कर की क्वालिटी पर संतोष जताया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें