परेशानी / जामनिया के भिलाला फलिया में तीन साल पहले बनाई पानी की टंकी खाली, हौज का काम अधूरा

Water tank built three years ago in Bhilala Falia, Jamania, Hauz work is incomplete
X
Water tank built three years ago in Bhilala Falia, Jamania, Hauz work is incomplete

  • स्थानीय लोगों ने की ग्राम पंचायत से टंकी और हौज में पानी भरवाने की मांग
  • ग्रामीणों ने शिकायत कर कहा- सरपंच और सचिव नहीं कर रहे काम
  • सरपंच पति बोले- टंकी और हौज में काम पूरा होने के बाद भरवाएंगे पानी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बिजासन घाट. जामनिया गांव के भिलाला फलिया में 3 साल पहले स्वीकृत पानी की टंकी का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। वहीं हौज का नीचे के प्लास्टर का काम बाकी है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत ने 3 साल से पानी नहीं भरा। ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। सुविधा के लिए बनाई गई टंकी और हौज का उपयोग नहीं होने से बेकार पड़ी है।
ग्रामीणों ने बताया सचिव मंगल निकुम को टैंकर से पानी लाकर टंकी में भरने की बात कही थी। उसने कहा पानी भरने के लिए टैंकर वाले को पैसे देने पड़ेंगे। इसके बाद पानी नहीं भरा गया। 3 साल से टंकी ओर हौज खाली पड़े हैं। इससे भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है। गांव के रामा पिता गनपत, पवन पिता सतरसिंह, संतोष पिता रामेश्वर, जगदीश पिता रमेश, धर्मसिंह पिता सीताराम ने आरोप लगाते हुए कहा गांव में सरपंच पति ध्यानसिंह द्वारा 5 सालों में कोई भी विकास कार्य नहीं किए गए। सीसी रोड निर्माण बताकर राशि निकाल ली गई। रोड नहीं बनाया गया। पंचायत दर्पण एप पर भाईलाल के घर से सखाराम के घर तक सीसी रोड स्वीकृत दिखाया गया है लेकिन रोड नहीं बनाया। इसी प्रकार जामनिया गांव में सामाजिक संस्था ने 26 परिवारों के लिए पानी की टंकी बनाई थी लेकिन उसमे भी पानी नहीं भरा गया। ग्रामीणों ने पंचायत से पानी की टंकी और होज में पानी भरवाने की मांग की है।
सरपंच पति बोले- आरोप निराधार
सरपंच पति ध्यानसिंह ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि टंकी और हौज का निर्माण जिला पंचायत सदस्य द्वारा कराया गया था। 80 हजार रुपए लागत में से अब तक सिर्फ 40 हजार रुपए की राशि ही मिली है। उसका थोड़ा सा निर्माण कार्य बाकी है। लोगों की समस्या को देखते हुए टंकी और हौज में पानी भरवा दिया जाएगा। रोड निर्माण कार्य कराए गए हैं। राशि का दुरुपयोग नहीं किया गया है। ग्रामीणों के आरोप बेबुनियाद है। इस संबंध में सचिव मंगल निकुम से बात करना चाही लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना