पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दशामाता:महिलाओं ने पीपल को कच्चा सूत लपेटकर मांगी सुख-समृद्धि

बड़वानी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुहागिनों ने व्रत रखकर शहर में जगह-जगह किया पीपल का पूजन, सुनी कथा

मंगलवार को महिलाओं ने व्रत रखकर दशामाता का पूजन किया। नवलपुरा क्षेत्र सहित शहर अन्य स्थानों पर पीपल का पूजन कर कथा सुनी गई। हनुमान मंदिर के पीछे महिलाओं ने पूजन कर पीपल को कच्चा सूत लपेटा और परिवार की सुख-समृद्धि की प्रार्थना की। पूजन के बाद महिलाओं ने दशामाता व्रत की कथा सुनी। पंडित चेतन उपाध्याय ने बताया कच्चे सूत को हल्दी लगाकर पूजा की जाती है। इसे स्वर्ण के समान माना जाता है। पूजा के बाद इस धागे को महिलाएं दस दिन तक गले में पहनती है। साथ ही पिछले साल के धागे का विसर्जन किया जाता है।

इधर पूजा कर रही महिलाओं पर मधुमक्खियों ने किया हमला, एक महिला गंभीर घायल
नगर के शिवालय मोहल्ला स्थित शिवालय मंदिर परिसर में मंगलवार को दशामाता की पूजा कर रही महिलाओं पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इसमें एक महिला सहित 17 वर्षीय लड़की डंक लगने से घायल हो गई। महिला को प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया। सुबह से ही शिवालय मंदिर स्थित त्रिवेणी की पूजा अर्चना करने महिलाएं पहुंची थी। अगरबत्ती के धुएं से पेड़ पर छत्ते मेें बैठी मधुमक्खियां बिदक गई।

मधुमक्खियों ने पूजन कर रही महिलाओं पर हमला कर दिया। इस दौरान भगदड़ की स्थिति बनी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया मधुमक्खियों का हमला दो से तीन घंटे तक जारी रहा। वहां से निकलने वाले राहगीरों पर भी मधुमक्खियों ने हमला किया। हमले में घायल हुई 45 वर्षीय बिनूबाई को लोगों ने कंबल व कपड़ा लपेटकर बचाया। घायल बिनूबाई को प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया। वहीं 17 वर्षीय रोशनी पिता जगदीश व अन्य लोगों का इलाज किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें