पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:मजदूरों को चार किमी दूर काम करने बुला रहे सचिव, एसडीएम से शिकायत

बीड़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेरोजगार बैठे 300 मजदूर बोले- काम नहीं दिया तो धरना देंगे

लॉकडाउन में बेरोजगार बैठे मजदूरों को काम देने के लिए सरकार ने पंचायतों को मनरेगा के तहत काम कराने के निर्देश दिए हैं। कई पंचायतों ने काम शुरू कर दिए हैं। दोहद पंचायत में दोहद के अलावा मिर्जापुर व दोंगालिया गांव भी शामिल हैं। सचिव केवल दोहद में ही काम करा रहे हैं। शेष दोनों गांवों में भी कार्य हैं लेकिन सचिव कह रहे हैं कि काम करना है तो दोहद ही आना पड़ेगा। मजदूरों ने इसकी शिकायत जनपद सीईओ व एसडीएम से की है। 
मिर्जापुर व दोंगालिया में करीब 300 मजदूर हैं। उन्होंने बताया पंचायत सचिव गोविंद सोलंकी हमें चार किमी दूर काम करने बुला रहे हैं। रोज 4 किमी दूर आना-जाना करेंगे तो काम के लायक नहीं रह जाएंगे। 300 लोगों का रोज आना-जाना कैसे हो सकता है। दोनों गांव में नाला गहरीकरण व जल संरक्षण के कार्य कराए जा सकते हैं। गांव में कई मजदूर ऐसे भी हैं जिनके पास खाद्यान्न पर्ची भी नहीं है। ना ही किसी पेंशन का लाभ मिल रहा है। सचिव का ध्यान केवल दोहद पर ही है। हमें काम नहीं दिया गया तो हमें धरना आंदोलन करना पड़ेगा। 
एक साल पहले बने रोड उखड़ रहे - ग्रामीणों ने बताया सचिव ने एक साल पहले मिर्जापुर में सीसी रोड बनाए थे। वह अब उखड़ने लगे हैं। रोड निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। यही स्थिति नालियों की भी है।  
मिर्जापुर-दोंगालिया में कोई काम नहीं है
मैंने मजदूरों को दोहद में काम के लिए आने को कहा है। मिर्जापुर-दोंगालिया में कोई काम नहीं है। मजदूर गांव के सीसी रोड उखड़ने के भी झूठे आरोप लगा रहे हैं।
गोविंद सोलंकी, सचिव दोहद

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें