पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आदेश का उल्लंघन:पूर्ण कोरोना कर्फ्यू के दिन भी खोली दुकानें नायब तहसीलदार ने मुनादी कर बंद कराई

बीड़22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने 3 दिन पहले रविवार पूर्ण जनता कर्फ्यू के जारी किए थे आदेश

कोरोना संक्रमणकाल चल रहा है। एक जून से लॉकडाउन खोला जाना है लेकिन आपदा प्रबंधन समिति की बैठक अनुसार। उधर, पिछले दिनों एसडीएम ने आदेश जारी किए थे कि रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, इस दिन कोई भी दुकान नहीं खोली जाएगी। बावजूद इसके रविवार को बीड़ में कुछेक दुकानदार अपनी दुकानें खोलकर व्यवसाय करने लग गए। इसकी जानकारी नायब तहसीलदार को लगते ही वे पुलिस प्रशासन को अवगत कराकर दुकानें बंद करने की मुनादी कराकर उसे बंद कराया। जिले में संक्रमण दर में कमी की वजह से जिला प्रशासन ने बीड़ में बाजार खोले जाने की छूट शर्तों के साथ दे दी है। रोजमर्रा की जरूरत से जुड़ी किराना दुकान, भारत जनकल्याण से जुड़ी दुकानें खोलने की अनुमति वार के हिसाब से दी है। रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। अनुविभागीय दंडाधिकारी अनुभाग-पुनासा ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत ये आदेश जारी किए हैं।

पुनासा अनुभाग की भौगोलिक सीमा में आने वाले ग्राम बीड़ के लिए ये आदेश दिए हैं, जो 31 मई तक प्रभावशील होंगे। आदेश के अनुसार सुबह 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक दुकानें खुली रहेगी। वहीं रविवार को लॉकडाउन रहेगा। बावजूद रविवार को सुबह से ही किराना दुकान सहित अन्य दुकानें भी खुलने लगी। जिसकी जानकारी नायब तहसीलदार कुणाल अमावस्या को पता लगी।

उन्होंने तत्काल में पुलिस प्रशासन को अवगत कराया। गांव-गांव में मुनादी कराकर दुकान बंद कराई। उन्होंने यह भी कहा कि हर रविवार को लॉकडाउन रहेगा। वैसे तो दुकानदारों द्वारा निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। क्योंकि सुबह 8:00 बजे से 12:00 बजे तक दुकान खोलने का समय रखा गया है। लेकिन दुकानदार सुबह 6:30 बजे ही अपनी दुकान की शटर उठा कर बैठ जाते हैं। वहीं दोपहर तक खुली रखते हैं बंद होने के बाद भी चोरी चुपके सामान बेचते हैं।

खबरें और भी हैं...