पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस कार्रवाई:मोबाइल लोकेशन के आधार पर लूट के 12 आरोपियों तक पहुंची पुलिस, 8 को जेल भेजा, 4 की रिमांड मिली

बिस्टान21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आराेपियाें से जब्त मोबाइल, आभूषण व नकदी। - Dainik Bhaskar
आराेपियाें से जब्त मोबाइल, आभूषण व नकदी।
  • नवाई पर्व मनाने के रुपए नहीं थे तो झगड़ी घाट में लोहे की रेलिंग लगा ट्रक व बाइक सवारों से की थी लूट
  • चित्तौड़गढ़-भुसावल राजमार्ग पर 10 दिन पहले की थी वारदात

चित्तौड़गढ़-भुसावल राजमार्ग पर 10 दिन पहले ट्रक चालक व बाइक सवारों से मोबाइल, नकदी व आभूषण लूटने वाले खैरकुंडी गांव के 12 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों तक पहुंचने में लूटा गया मोबाइल ही मददगार बना। मोबाइल में दूसरी सिम लगाते ही लोकेशन के आधार पर पुलिस खैरकुंडी पहुंची व आरोपियों को दबोच लिया। कोर्ट पेश करने पर 8 लोगों को जेल भेज दिया गया। 4 लोगों की रिमांड लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

रविवार को पुलिस ने थाना परिसर में एसडीओपी प्रवीण कुमार उइके व थाना प्रभारी राकेश आर्य ने पूरे मामले की सिलसिलेवार जानकारी दी। नवाई पर्व मनाने के लिए रुपए नहीं होने पर खैरकुंडी के चिमा पिता भावसिंह (20), भावसिंह पिता फुलसिंह (28), बिसन पिता हाबु (35), दशरिया उर्फ दशरथ पिता धुलसिंह (21), प्रकाश पिता हाबु (22), नारिया पिता हाबु (24), नाखा पिता जुवानसिंह (24), शामु पिता धुलसिंह (23), अनिल पिता धुलसिंह (20), धेरिया पिता स्व. भावसिंग (25), कालु पिता अमरसिंह (30) व पालिया पिता जुवानसिंग (30) ने लूट की योजना बनाई। घाट सेक्शन में लोहे की रेलिंग अड़ाकर बाइक सवार व ट्रक चालक से 19 हजार रुपए नकद, चांदी का अंगूठी, मूर्ति वाला लॉकेट व 3 मोबाइल लूटे। पुलिस टीम बनाकर जांच शुरू की गई।

मोबाइल में सिम लगाते ही गांव की लोकेशन मिली
पुलिस ने बताया घाट क्षेत्र से मुंडिया के मुकेश का मोबाइल भी आरोपियों ने छीना था। इस मोबाइल की सिम निकालकर अन्य सिम लगाई गई। साइबर सेल ने मोबाइल व सिम की लोकेशन पता की तो खैरकुंडी में मिली। सिम के रूमसिंह पिता प्यारसिंह के नाम थी। जांच में यह सिम चिमा पिता भावसिंह के पास होना मिली। सख्ती से पूछताछ में चिमा टूट गया और गांव के 11 लोगों के साथ लूट की घटना करना स्वीकार किया। आरोपियों से एक मोबाइल, चांदी की अंगूठी, लॉकेट व 13200 रुपए नकद जब्त किए गए। कोर्ट से भावसिंह, बिसन, दशरिया व नारिया की रिमांड मिली है।

खबरें और भी हैं...