पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती से जांच:केबिन में बैठाए 11 यात्री, इमरजेंसी दरवाजे के पास टायर और सामान भी रखा

बुरहानपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीधी में हुए बस हादसे के बाद पूरे प्रदेश में बसों की सख्ती से जांच के निर्देश दिए हैं लेकिन जिले में सिर्फ औपचारिकता निभाई जा रही है। बसों के दस्तावेज, स्पीड गवर्नर और चालक-परिचालकों की वर्दी देखकर जांच की गई।

जबकि ओवरलोड बस, इमरजेंसी दरवाजों की स्थिति को सही से जांचा नहीं गया। गुरुवार को 25 बसों की जांच कर 9 के चालान बनाए। एक लोडिंग वाहन जब्त किया। गुरुवार को शहर में बारिश होने से बसों की जांच देरी से शुरू हुई। दोपहर 1 बजे के बाद शनवारा में जांच शुरू हुई। बस चालकों को बुलाकर उनसे दस्तावेज मांगे। पुलिस जवान वाहनों में स्पीड गवर्नर की जांच कर रहे थे लेकिन अंदर ओवरलोडिंग, इमरजेंसी दरवाजों की स्थिति नहीं देखी गई। बसों के केबिन में जहां 2-3 यात्री बैठते हैं, वहां 10 से 11 लोग बैठे थे।

इमरजेंसी दरवाजों के पास सीट लगी थी या यहां सामान रखा हुआ था। ऐसी स्थिति में भी कार्रवाई नहीं की गई। 9 बसों का चालान बनाकर 12 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। कार्रवाई में जिला परिवहन अधिकारी राकेश भूरिया और यातायात सूबेदार हेमंत पाटीदार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें