पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण अभियान:केंद्र पहुंचे 150 लोग, टोकन देकर भेजा, 1-1 कर बुलवाया

बुरहानपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को जिले में एक ही सेंटर पर टीकाकरण हुआ। सुबह 9 बजे सेंटर खुलते ही यहां 150 से ज्यादा लोग पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को टोकन बांटे और 1-1 घंटे के अंतराल में सेंटर पर बुलवाया। 263 डोज लगाकर वैक्सीन के पुराने स्टॉक को खत्म किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को बची हुई सारी वैक्सीन खत्म करने के लिए पुराने टीबी अस्पताल के सेंटर पर टीकाकरण किया। यहां 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को मौके पर रजिस्ट्रेशन कर टीका लगाया गया। इसकी जानकारी मिलते ही सुबह सेंटर पर भीड़ जमा हो गई। भीड़ बढ़ती देख स्वास्थ्य विभाग ने रजिस्ट्रेशन कर सभी को टोकन दे दिए और नंबर अनुसार 50-50 लोगों को 1-1 घंटे के अंतराल से बुलाया।

स्वास्थ्य विभाग के पास मौजूद कोविशिल्ड और को-वैक्सीन की 263 डोज लगाकर स्टॉक खत्म कर दिया गया। सोमवार को जिले में 22 सेंटर्स पर 3100 कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे। इसमें 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए 2690 और 45 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों के लिए 410 डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

टीका लगने के बाद गश खाकर गिरा युवक

रविवार सुबह 9.30 बजे दौलतपुरा निवासी राहुल जोशी टीका लगाने पहुंचा। टीका लगवाकर वह जैसे ही उठा गश खाकर गिर गया। स्वास्थ विभाग की टीम ने उसे उठाया और ग्लूकोज पिलाया। डॉक्टर ने जांच कर बताया कि उसमें खून की कमी है। राहुल ने बताया वह बिना खाना खाए ही टीका लगवाने सेंटर आ गया था। बाद में उसे घर पहुंचा दिया गया।

खबरें और भी हैं...