पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपचुनाव:270 में से 208 सरकारी कर्मचारियों ने किया डाक मतपत्र से मतदान

बुरहानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेपा ऑडिटोरियम में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक हुआ मतदान, पुलिसकर्मी, कोटवार, चौकीदार, बीएलओ आदि हुए शामिल

विधानसभा उपचुनाव के लिए तीन दिन से चल रहा 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं, दिव्यांगों और कोरोना संक्रमितों का मतदान खत्म हुआ। वहीं नेपानगर ऑडिटोरियम में बुधवार को सरकारी कर्मचारियों ने डाक मतपत्र से मतदान किया। इस दौरान 270 सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों में से 208 ने मतदान किया। इनमें पुलिसकर्मी, कोटवार, चौकीदार, बीएलओ और शिक्षकों सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे। सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुंदरलाल ठाकुर ने बताया सुबह 10 बजे से नेपानगर ऑडिटोरियम में डाक मतपत्र से मतदान शुरू हुआ। नेपानगर विस के तहत मतदान दिवस पर निर्वाचन कार्य में ड्यूटी करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के मतदान के लिए एक दिनी सुविधा केंद्र बनाया था। शाम 5 बजे तक मतदान हुआ। ठाकुर ने बताया चुनाव के दिन 3 नवंबर को अधिकांश बीएलओ, शिक्षक, कोटवार व चौकीदारों की मतदान केंद्रों पर ड्यूटी रहेगी। इसलिए उन्होंने आज मतदान किया।

कई बुजुर्ग हो गए मतदान से वंचित, इनमें नभूबाई भी शामिल
नेपानगर | विधानसभा में हाल ही में 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग, दिव्यांग और कोरोना संक्रमितों से मतदान कराया गया। इससे पहले उनसे सहमति पत्र भरवाए गए थे लेकिन अधिकांश बुजुर्ग बीएलओ की लापरवाही के कारण सहमति पत्र भरने से वंचित रह गए। इनमें से एक हैं एकता नगर निवासी 85 वर्षीय नभुबाई करांगले। उनके परिजन ने कई बार बीएलओ से संपर्क किया लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। परिजन ने बताया टीम बीएलओ के साथ वार्ड में अन्य बुजुर्ग और दिव्यांगजन से मतदान कराने आई थी, तब भी उन्हें इससे अवगत कराया था लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें